scriptकटनी के कामकाजी नागरिकों और छात्रों ने रेल प्रशासन से की ये मांग | Katni residents demand to resume Jabalpur to Singrauli Intercity Express train | Patrika News

कटनी के कामकाजी नागरिकों और छात्रों ने रेल प्रशासन से की ये मांग

locationकटनीPublished: Oct 25, 2021 03:28:08 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– जिले के बहुतेरे नागरिक व छात्रों का दूसरे जिले में है नियमित आना-जाना

Jabalpur Singrauli Intercity Express Train

Jabalpur Singrauli Intercity Express Train

कटनी. जिले का बहुत बड़ा ऐसा वर्ग है जिनका नियमित तौर पर रोजगार, नौकरी या पढ़ाई के लिए आसपास के जिलों में आना-जाना होता है। ऐसे लोगों के लिए ट्रेन ही एक मात्र सहारा है। लेकिन पिछले डेढ साल से छोटी दूरी वाली ट्रेनों का परिचालन बंद होने से इन लोगों को खासी परेशानी हो रही है। अब जब रेलवे ने धीरे-धीरे ट्रेनों परिचालन फिर से शुरू करना शुरू कर दिया तो इन लोगों को उम्मीद जगी थी कि उनके लिए भी ट्रेन चालू हो जाएगी। पर अब तक ऐसा हुआ नहीं। ऐसे में नागरिको व छात्रों का समूह पहुंच गया खन्ना बंजारी रेलवे स्टेशन और स्टेशन मास्टर से मिल कर अपनी समस्या के समाधान के संबंध में ज्ञापन सौंपा।
इन नागरिकों व छात्रों में ऐसे लोगों की तादाद ज्यादा है तो कटनी से सिंगरौली तक की नियमित यात्रा करने वाले हैं। ऐसे यात्रियों की सुविधा के लिए पहले जबलपुर से सिंगरौली इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन होता रहा जो कोरोना काल में बंद हो गया। अब इन नागरिकों और छात्रों ने इस ट्रेन को फिर चलाने की मांग की है। इन्होंने इंटरसिटी ट्रेन चलाने के साथ ही पहले की तरह टिकट काउंटर रेल टिकट की बिक्री शुरू कराने का आग्रह किया है।
ज्ञापन सौंपने वालों में पूर्व पार्षद उत्तम शर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष किसान मोर्चा प्रवीण त्रिवेदी डब्बू, युवा समाजसेवी रजनीश नामदेव, पूर्व पार्षद हीरालाल महतेल, पूर्व पार्षद सरमन सोनी, वरिष्ठ समाज सेवी अम्बिका प्रसाद श्रीवास्तव, रघुनाथ प्रसाद गुप्ता, अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्थान संगठन के तहसील अध्यक्ष हीरा लाल जायसवाल, दुर्गेश सोनी, राजकुमार ताम्रकार, अमरजीत ताम्रकार, पप्पू खान,अनुराग वर्मा, हेतराम तिवारी,अभिषेक दुबे आदि प्रमुख हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो