scriptकोरोना के तेज होते संक्रमण के चलते इन व्यापारियों ने लिया बड़ा फैसला | Katni Sarfa market closed till 27 September due to Corona infection | Patrika News

कोरोना के तेज होते संक्रमण के चलते इन व्यापारियों ने लिया बड़ा फैसला

locationकटनीPublished: Sep 21, 2020 02:13:51 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-व्यापारियों ने कहा पहले सेहत फिर व्यापार

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

कटनी. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से हर कोई दहशत में है। खास तौर पर व्यापारी वर्ग। कटनी के आसपास के जिलों में पहले से ही व्यापारी स्वैच्छिक लॉकडाउन कर चुके हैं। इस दौरान संबंधित जिलों में चाय-पान की दुकानें तक नहीं खुलीं। यहां तक कि लोगों को साक-सब्जी भी नहीं मिली। ऐसे में अब कटनी के सराफा व्यवसायियों ने भी तय किया है कि वो भी अब 27 सितंबर तक अपना कारोबार बंद रखेंगे।
व्यापारी इतने सहमें हैं कि उन्होंने इस संबंध में कोई बैठक तक करना जरूरी नहीं समझा। केवल आपस में फोन पर बातचीत के बाद यह ऐलान किया कि अब जिले में एक सप्ताह तक कोई साराफा की दुकान नहीं खुलेगी।
इस मुद्दे पर सभी व्यापारी एकमत रहे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सबसे पहले सेहत है। उसके साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपने सभी सदस्यों से निवेदन किया है कि सभी लोग सुरक्षित तरीके से अपने अपने घरों में रहकर शारीरिक दूरी का पालन करें ताकि अपने परिवार, अपने पड़ोसी व समाज के लोगों को सुरक्षित रख सके।
एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सभी संबंधित व्यापारियों से अपील की कि नगर के सभी ज्वेलर्स चाहे वो माधव नगर के या खिरहनी फाटक के उस पार या कटनी नदी के पार सराफा एसोसिएशन के सदस्य हो या ना हो, सभी अपने परिवार की जिम्मेदारी को समझते हुए आगामी सप्ताह में संपूर्ण बंद कर पूरा सहयोग प्रदान कर अपने परिवार को सुरक्षित रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो