scriptकटनी से पन्ना का सफर होगा सुहाना, हाईवे पर सरपट दौड़ेगी गाडिय़ां | katni to Gulganj road will be constructed on highway | Patrika News

कटनी से पन्ना का सफर होगा सुहाना, हाईवे पर सरपट दौड़ेगी गाडिय़ां

locationकटनीPublished: Mar 20, 2018 11:02:03 am

Submitted by:

shivpratap singh

कटनी से पवई १३१ तो पवई से अमनगंज तक १८१ करोड़ से बनेगा हाइवे

katni to Gulganj road will be constructed on highway

katni to Gulganj road will be constructed on highway

कटनी. केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्रालय ने जिले से होकर बने कटनी-गुलगंज स्टेट हाइवे को नेशनल हाइवे बनाने की कवायद शुरू कर दी है। हाइवे निर्माण के लिए जारी टेंडर प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। यदि सब ठीकठाक रहा तो हाइवे का निर्माणकार्य मई माह से प्रारंभ हो जाएगा। कटनी से पवई व अमानगंज के लिए सफर करने वाले शहरवासियों का सफर और बेहतर होगा। फिलहाल सड़क कुछ स्थानों पर जर्जर है व गड्ढों के लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। सड़क अधिक चौड़ी न होने के कारण दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। जानकारी के अनुसार फिलहाल कटनी से पवई व पवई से अमानगंज सड़क निर्माण ३१२ करोड़ की लागत से कराया जाएगा। इसमें अमानगंज व पवई में बायपास भी शामिल है। सडक १० मीटर चौड़ी और डामरीकृत बनाई जाएगी। जारी टेंडर में अमानगंज से पवई किलोमीटर क्रमांक ७७ से १०८ व पवई से कटनी ११९ से १६३ तक सड़क बनाई जाएगी।
इनका कहना
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कटनी से पवई-गुलगंज मार्ग का निर्माण कराया जाना है। टेंडर प्रक्रिया लगभग पूर्ण हो चुकी है। आगामी दो माह में सड़क निर्माण शुरू हो सकता है।
सुनील कालरा, प्रबंधक, एमपीआरडीसी
——————-
यहां टोलनाका बन गया मुसीबत
एक ओर जहां पन्ना रोड को हाइवे बनाया जा रहा है वहीं कटनी-दमोह मार्ग के निर्माण के बाद से बना टोलनाका शहरवासियों के लिए मुसीबत बना हुआ है। दरअसल इस नाका के कुछ ही दूरी पर नये परिवहन कार्यालय का निर्माण कर उसे शुरू कर दिया गया है। शहर से परिवहन कार्यालय जाने वाले लोगों को इस टोल से होकर गुजरना होता है। इसके एवज में उन्हें ५० रुपए तक चुकाने पड़ते है। इस प्रक्रिया से शहरवासी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। गत माह परिवहन कार्यालय का शुभारंभ करने आए प्रभारी मंत्री जयंत मलैया ने आमजन की इस समस्या से निपटने टोल के समीप से परिवहन कार्यालय जाने के लिए एप्रोच मार्ग का निर्माण करवाने का आश्वासन दिया था। लेकिन यह आश्वासन भी सफेद हाथी साबित हुआ। अबतक मार्ग के लिए अफसरों ने प्रयास भी नहीं शुरू किये हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो