शहर की सड़कों पर उतरी ट्रैफिक पुलिस तो बदला-बदला आया नजारा, देखें वीडियो

एकांगी मार्ग का कराया सख्ती से पालन, बेपरवाहों के काटे चालान, शहर में यातायात व्यवस्था सुधार के लिए सड़क पर उतरी ट्रैफिक पुलिस, दो घंटे तक पैदल मार्च कर वाहनों के काटे चालान, दी सख्त हिदायत, अग्रवाल कॉलोनी, मिशन चौक, आजाद चौक, झंडाबाजार, अहिंसा तिराहा आदि में चलाया अभियान, आजाद चौक में ट्रैफिक कर्मियों को वन-वे का पालन कराने दिए निर्देश

By: balmeek pandey

Published: 30 Sep 2020, 09:39 PM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. शहर की अराजक यातायात व्यवस्था सुधार के लिए मंगलवार को एक बार फिर ट्रैफिक पुलिस सड़क पर उतरी। शहर में पेट्रोलिंग कर बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई एवं मनमानी करने वालों को सख्त हिदायत दी गई। यातायात थाना प्रभारी राघवेंद्र भार्गव, एएसआइ दुर्गेश तिवारी, मनीष बर्मन सहित यातायात कर्मियों ने अग्रवाल कॉलोनी से कार्रवाई शुरू की। मिशन चौक पर फ्लाइओवर बनाने वाली कंपनी के इंजीनियर ओझा को नियमों का पालन करते हुए काम करने कहा। जब भी कोई अवरोध करते हैं उसकी जानकारी यातायात पुलिस को देने की बात कही। इसके बाद मिशन चौक पर बेतरतीब ढंग से खड़े ऑटो पर चालानी कार्रवाई की गई। चालकों को सख्त हिदायत दी गई कि दोबारा इस तरह की गलती ना करें। इसके बाद आजाद चौक और चांडक चौक में पेट्रोलिंग की। यहां पर रूट ठीक कराया गया। आजाद चौक से गाटरघाट मार्ग डायवर्ट होने के बाद भी वाहन चालक मनमानी कर रहे थे, उसे बंद कराते हुए मार्ग डायवर्ट किया गया। मौके पर सूबेेदार व आरक्षकों को तैनात किया गया।

यहां भी चल रही थी मनमानी
इसके बाद शेर चौक, झंडा बाजार, गांधी द्वार, अहिंसा तिराहा, कोतवाली थाना, नगर निगम सहित अन्य क्षेत्र का भ्रमण करते हुए यातायात को व्यवस्थित किया गया। झंडा बाजार में व्यापारियों की मनमानी सामने आई। आधी सड़क तक दुकान का सामान सजाए हुए थे, जिन्हें सख्त हिदायत दी गई। बता दें कि झंडा बाजार, गल्ला बाजार व कपड़ा बाजार में व्यापारी सड़क में दुकान सजाते हैं, जिससे जाम की स्थिति बनती है।

2 दर्जन से अधिक के काटे चालान
इस दौरान सड़क पर बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई। ट्रैफिक टीआई राघवेंद्र भार्गव ने बताया कि 2 दर्जन से अधिक वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई है। सभी दुकानदारों, वाहन चालकों को सख्त हिदायत दी गई है कि दोबारा इस तरह की गलती ना करें नहीं तो चालानी कार्रवाई की जाएगी। सभी को यातायात नियमों का पालन करने की समझाइश दी गई।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned