scriptKerosene, biodiesel, tanker, two buses seized | VIDEO: आधी रात माफिया पर नकेल, एक करोड़ से अधिक का केरोसिन, बायोडीजल, मिक्स डीजल, टैंकर, दो बसें जब्त | Patrika News

VIDEO: आधी रात माफिया पर नकेल, एक करोड़ से अधिक का केरोसिन, बायोडीजल, मिक्स डीजल, टैंकर, दो बसें जब्त

कुठला थाना क्षेत्र के पहरूआ कंज्यूमर पम्प में जिला प्रशासन, पुलिस की संयुक्त टीम ने की बड़ी कार्रवाई, गोरखधंधे का किया भंडाफोड़
संचालक सहित दो कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर, तीन गिरफ्तार, कलेक्टर पुलिस अधीक्षक की निगरानी में हुई कार्रवाई

कटनी

Updated: January 25, 2022 10:18:03 pm

कटनी. माधवनगर में चोरी की बात को लेकर पुलिस अधीक्षक व कलेक्टर के बंगले के बाहर पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों का जमावड़ा, एडीएम, तहसीलदार, पुलिस अधिकारियों को मुख्य कार्रवाई को अंजाम देने के लिए बिना लोकेशन बताए स्पॉट पर रवाना करते कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व एसएसपी सुनील कुमार जैन, सिर्फ इशारों से अवैध कारोबार के अड्डे तक पहुंचते ही जांच करने के निर्देश दिए, ताकि किसी भी प्रकार की गोपनीयता भंग न हो। मुखबिर के बताए हुलिया अनुसार टीम ने आधी रात शहर के पूर्व महापौर विजेंद्र मिश्रा व पारिवारिक फर्मों में दबिश चालू की तो स्टॉफ हक्का-बक्का रह गया और इसी बीच कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे गए और कई घंटे तक अपनी निगरानी में कार्रवाई कराई तो कांग्रेस के दिग्गज नेता का काला कारनामा सामने आया। बता दें कि शनिवार रात पहरूआ स्थित पं. विजय प्रकाश मिश्रा के कंज्यूमर पंप पर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के नेतृत्व में दबिश दी गई।
जांच के दौरान एक टेंकर में 12 हजार लीटर डीजल, दूसरे टेंकर में 7500 लीटर व एक अन्य टेंकर में 150 लीटर कुल 21 हजार 150 लीटर नीला केरोसिन मिला। जिसकी कीमत 20 लाख 90 हजार रूपये है। कंज्यूमर पंप के अंडर ग्राउंड टैंक में 7 लाख 54 हजार 660 रूपये कीमत का 9995 लीटर मिश्रित डीजल भी जब्त किया गया। मौके पर राजस्थान से आया टेंकर खड़ा पाया गया। जिसकी जांच की गई तो पता लगा कि उसमें बायो डीजल है। जांच में टैंकर में 31 लाख 12 हजार रूपये कीमत का 9000 लीटर बायो डीजल मिला, जिसे जब्त किया गया है। बता दें कि पूरी ऑपरेशन को लगभग 12 घंटे तक अंजाम दिया गया। वहीं इनके बड़वारा के बसाड़ी सिस्थत पेट्रोलपंप में भी सेम्पलिंग की गई है। वृहद स्तर पर मामले की जांच जारी है। वास्तविक रूम में 3 करोड़ रुपये से अधिक की सामग्री पुलिस-प्रशासन ने जब्त की है।

आधी रात माफिया पर नकेल, एक करोड़ से अधिक का केरोसिन, बायोडीजल, मिक्स डीजल, टैंकर, दो बसें जब्त
आधी रात माफिया पर नकेल, एक करोड़ से अधिक का केरोसिन, बायोडीजल, मिक्स डीजल, टैंकर, दो बसें जब्त

ये बनाए गए हैं चार प्रमुख प्रकरण
प्रकरण क्रमांक 1
एक ही नंबर प्लेट दो बसों में लगा कर चलाया जा रहा था। बस क्रमांक एमपी 20 पीए 0608 की दो बसें मिली। एक बस डिपो में खड़ी थी, दूसरी बस स्टैंड में पाई गई, बस संचालक पर धारा 420, 467, 468, 471 के तहत अपराध दर्ज किया है।

अपराध क्रमांक 02
जांच कार्रवाई के दौरान एक टैंकर मिला, टैंक में बायोडीजल पाया गया था। टैंकर क्रमांक आरजे 13 जीबी 7555 यह टैंकर डिपो में मिला है। इसमें 9 हजार लीटर बायोडीजल मिला है। यह केरोसिन, केमीकल आदि मिक्स कर डीजल बनाया जाता है। इस पर धारा 420, 285 आइपीसी, 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम की कार्रवाई की गई।

अपराध क्रमांक 03
आबादी के बीच डिपो में भूमिगत चेम्बर बनाकर डीजल रखा गया था। यहां पर दो वेम्बरों से 11 हजार 495 अपमिश्रित डीजल मिला है, जो केरोसिन से तैयार किया गया है, इसमें पुलिस ने धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियमित के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

अपराध क्रमांक 04
तीन टैंकर डिपो के अंदर पाए गए हैं, जिनमें केरोसिन भरा था। जांच के दौरान 19 हजार 650 लीटर केरोसिन मिला है। यह केरोसिन कहा से आया, यह नहीं बता पाए, इस पर पुलिस ने धारा 420, 285, 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत एफआइआर की है।

ये तीन आरोपी गिरफ्तार
इसमें गंगानगर राजस्थान से जो बायोडीजल लेकर आया था उसके चालक गिरफ्तार किया गया है। बस स्टैंड एसआई प्रियंका राजपूत ने बताया कि चालक चरत सिंह निवासी राजस्थान के अलावा यहां पर केरोसिन आदि का काम देख रहे दिनेश तिवारी निवासी चंडिका नगर, अंजनी परौहा निवासी कटनी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं चौथे मुख्य आरोपी पूर्व महापौर विजेंद्र मिश्रा निवासी शेर चौक की तलाश जारी है।

कार्रवाई में ये रहे मुस्तैद
इस बड़ी कार्रवाई में पूरी रात एडीएम रोमानुस टोप्पो, सीएसपी शशिकांत शुक्ला, तहसीलदार मुन्नवर खान, नायब तहसीलदार रविन्द्र पटेल, फूड इंस्पेक्टर प्रमोद मिश्रा, पीयूष शुक्ला, राजधर साकेत, संतोष नंदनवार, नापतौल निरीक्षक माजिद खान, कोतवाली थाना प्रभारी अजय बहादुर सिंह, रंगनाथ नगर थाना प्रभारी नितिन कमल, बस स्टैंड चौकी प्रभारी प्रियंका राजपूत सहित राजस्व, पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारी मुस्तैद रहे।

इनका कहना है
मुखबिर की सूचना पर बड़े गोरखधंधे को उजागर किया गया है। आरापियों को पुलिस रिमांड में लिया गया है। बायोडीजल और केरोसिन कहां-कहां से आता था और कहां सप्लाई होता था, इसका पता लगाया जा रहा है। एडीएम और एडिशनल एसपी इसका पता लगाएंगे। कैसे एक नंबर में दो बसों का संचालन हो रहा था इसकी जांच भी की जा रही है। मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार करने प्रयास जारी हैं।
सुनील कुमार जैन, एसएसपी।

गुप्त सूचना मिली थी कि एक ही नंबर प्लेट की कई बसें चल रही हैं व केरोसिन दुरुपयोग की सूचना मिली थी। पं. विजय प्रकाश मिश्र की फर्म में रेड कार्रवाई में दो बसें पाई गई हैं। बसें जब्त कर ली गई हैं। बड़ी मात्रा में केरोसिन, बायोडीजल आदि जब्त कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
प्रियंक मिश्रा, कलेक्टर।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.