LIVE: खजुराहो से भाजपा प्रत्याशी एक लाख 32 हजार 588 मतों से आगे तो शहडोल में हिमाद्री सिंह को 93 हजार की लीड

LIVE: खजुराहो से भाजपा प्रत्याशी एक लाख 32 हजार 588 मतों से आगे तो शहडोल में हिमाद्री सिंह को 93 हजार की लीड
LIVE: खजुराहो व शहडोल लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू, जानिए किनके बीच है मुकाबला

raghavendra chaturvedi | Updated: 23 May 2019, 11:28:53 AM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

सुबह 11 बजे तक आए रुझान में दोनों लोकसभा सीटों से बीजेपी को खासी बढ़त

कटनी. लोकसभा चुनाव की मतगणना का दौर जारी है। सुबह 11 बजे तक परिणामों में खजुराहो लोकसभा सीट व शहडोल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी खासी बढ़त बनाए हुए हैं। खजुराहो लोकसभा सीट में 11 बजे तक भाजपा ने खासी बढ़त हासिल कर ली है। 11 बजे तक आये परिणाम के अनुसार बीडी शर्मा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी व कांग्रेस से प्रत्याशी कविता सिंह से एक लाख 32 हजार 885 मतों से आगे चल रहे हैं। शहडोल लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी प्रमिला सिंह से 93 हजार 612 मतों से आगे चल रही हैं। चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का दौर जारी है। यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतों की गणना की प्रारंभ हो गई है।

कटनी जिले की चार विधानसभा के लिए मतगणना हो रही है। इसमें खजुराहो लोकसभा की तीन विधानसभा विजयराघवगढ़, मुड़वारा और बहोरीबंद शामिल है। इसके अलावा शहडोल लोकसभा की बड़वारा विधानसभा की मतगणना हो रही है। यहां खजुराहो लोकसभा सीट पर भाजपा से वीडी शर्मा और कांग्रेस पार्टी से कविता सिंह उम्मींदवार हैं। वहीं शहडोल लोकसभा सीट पर भाजपा से हिमांद्री सिंह और कांग्रेस पार्टी से प्रमिला सिंह उम्मीदवार हैं। मतगणना के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। पुलिस के आला अधिकारी मतगणना स्थल पर पहुंच गए हैं। एसपी डॉ. हिमानी खन्ना ने मतगणना स्थल पर तैनात पुलिसकर्मियों की जानकारी ली और संबंधित प्रभारियों को मुस्तैदी से सजग रहकर ड्यूटी करने के निर्देश दिए हंै।

 

माहौल एकदम अलग
मतगणना को लेकर कटनी शहर का माहौल एकदम बदला हुआ है। सुबह 8 बजे से शहर की जिन सड़कों पर खचाखच भीड़ हो जाती थी वहां 11 बजे तक इक्का-दुक्का वाहन ही नजर आ रहे हैं। हर कोई रुझानों को जानने में जुटा हुआ है। कहीं पर प्रोजेक्टर तो कहीं पर टीवी में लोग रुझान देख रहे हैं। अधिकांश लोग तो मोबाइल में ही पूरे देश का रुझान देख रहे हैं।

मतगणना को लेकर खास-खास
- कटनी मंडी में चार विधानसभाओं की चल रही है मतगणना, खजुराहो लोकसभा अंतर्गत विजयराघवगढ़, मुड़वारा और बहोरीबंद की हो रही मतगणना, शहडोल लोकसभा अंतर्गत बड़वारा विधानसभा की मतगणना का दौर जारी।
- चारों विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी चल रहे हैं आगे, विजयराघवगढ़ और बड़वारा से भाजपा प्रत्याशियों को मिली हुई है खासी बढ़त।
- मतगणना स्थल पर नहीं हैं पर्याप्त इंतजाम, हेल्थ डेस्क सहित अन्य डेस्कों के कर्मचारी चाय-नाश्ता के लिए तरसे, अधिकारियों से बात करने पर मिला जवाब की नाश्ता तो क्या कढ़ाई में तेल भी नहीं बचा।


इधर मतगणना स्थल के बाहर मतदाताओं की भीड़ एकत्रित होनी शुरू हो गई है। कृषि उपज मंडी गेट पर स्थित होटल व चाय पान की दुकानों पर लोग पहुंच रहे हैं। आपस में चर्चा कर रहे हैं कि परिणाम किसके पक्ष में जाएगा।
जिला प्रशासन के आला अधिकारी मतगणना की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने अभ्यर्थियों व उनके द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि की मौजूदगी में स्ट्रांग रुम का सील खोलकर इवीएम बाहर निकलवाई हैं। यहां चार विधानसभा के लिए अलग-अलग एसडीएम को मतगणना की जिम्मेंदारी सौंपी गई है।
इसमें बड़वारा विधानसभा के लिए देवकीनंदन सिंह, विजयराघवगढ़ की प्रिया चंद्रावत, मुड़वारा की जवाबदारी बलबीर रमन और बहोरीबंद विधानसभा के लिए धीरेंद्र सिंह को मतगणना की जवाबदारी सौंपी गई है।

 

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned