scriptतमिलनाडु में जूस कंपनी में मजदूरों को बनाया बंधक | Kidnapping, Mazdoor, Juice Company, Administration, Tamil Nadu | Patrika News

तमिलनाडु में जूस कंपनी में मजदूरों को बनाया बंधक

locationकटनीPublished: Feb 04, 2021 07:28:41 pm

निमास गांव के 19 मजदूर सकुशल लौटे घर, परिजनों ने प्रशासन से लगाई थी मदद की गुहार

Kidnapping, Mazdoor, Juice Company, Administration, Tamil Nadu

Kidnapping, Mazdoor, Juice Company, Administration, Tamil Nadu

स्लीमनाबाद। तहसील की ग्राम पंचायत निमास के 19 मजदूर सकुशल मंगलवार की रात तमिलनाडु राज्य से अपने घर लौट आए। स्लीमनाबाद पुलिस ने पूरे मामले को तत्परता के साथ सहयोग कर बंधक स्थिति में रहे मजदूरों को वापिस घर पहुंचाया। मजदूर गंगाराम आदिवासी, दयाराम बर्मन, रतिराम आदिवासी, मम्मू आदिवासी, सप्पू काछी ने बताया कि दीपावली के बाद जबलपुर के बबलू दलाल के द्वारा नागपुर स्थित जूस कम्पनी में 10 हजार रुपए प्रतिमाह की दर से बात करके ले गया था, लेकिन उसने नागपुर की जगह तमिलनाडु राज्य के कृष्ण पुरी स्थित जगदेवी रोशन जूस कम्पनी ले गया। वहां सप्ताह भर में 100 रुपए खर्चे के लिए दिए जाते थे, जिससे आर्थिक स्थिति पैदा हो गई। मजदूरी की राशि मांगने पर अभद्रता की जाने लगी। जिस पर जूस कम्पनी के ठेकेदार उभेद खान के द्वारा शिकायत करने पर जान से मारने की भी धमकी दी जाने लगी। किसी प्रकार ग्राम पंचायत के सरपंच कमलेश नायक को फोन पर पूरी समस्या बताई।
पुलिस का मिला सहयोग : ग्राम पंचायत निमास के सरपंच कमलेश नायक के द्वारा पूरी मामले की लिखित जानकारी स्लीमनाबाद थाने में टीआई को दी। जिस पर टीआई ने मजदूरों से बातचीत की और स्थिति को जाना। जिसके बाद टीआई ने जूस कम्पनी के ठेकेदार पर एफआइआर दर्ज करने की बात कही। जिस पर ठेकेदार के द्वारा सभी 19 मजदूरों को सकुशल घर भेजने की बात कही। जिस पर ठेकेदार ने मजदूरों को जबलपुर तक भेजने की बात कही। मंगलवार की शाम ट्रेन से मजदूर जबलपुर वापिस लौटे। जबलपुर से लोडर वाहन में सरपंच के द्वारा राशि खर्च कर गांव लाया गया।

मजदूरों को सकुशल वापिस घर लौटने की बात ठेकेदार से की गई। न लौटने पर कारवाई की बात कही गई। मंगलवार की रात सभी 19 मजदूर सकुशल वापिस घर लौट आए।
अजय सिंह, टीआइ स्लीमनाबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो