scriptपैसे के विवाद पर अकोला से किया तमिलनाडू के युवक का अपहरण, पकड़ाए तो फिर जानिए क्या हुआ | Kidnapping of Tamilnadu youth from Akola on money dispute | Patrika News

पैसे के विवाद पर अकोला से किया तमिलनाडू के युवक का अपहरण, पकड़ाए तो फिर जानिए क्या हुआ

locationकटनीPublished: May 26, 2019 12:34:50 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

छिंदवाड़ा से जबलपुर व कटनी एसपी को दी गई थी सूचना, युवक को रीवा ले जा रहे अपहरणकर्ता, वाहन जांच के दौरान पांच लोगों को स्लीमनाबाद पुलिस ने पकड़ा

saharanpur news

crime

कटनी. तमिलनाडू के एक युवक का अकोला महाराष्ट्र से पांच लोगों द्वारा अपहरण कर उसे छिंदवाड़ा से रीवा की ओर ले जाने की सूचना मिली थी। जिसपर छिंदवाड़ा एसपी ने जबलपुर व कटनी एसपी को मामले की सूचना कर युवक का हुलिया व गाड़ी नंबर भेजा था। जिले के सभी थानों को पुलिस अधीक्षक एलर्ट किया था और उसी के चलते जांच के दौरान स्लीमनाबाद पुलिस ने कार से युवक को पांचों लोगों के साथ पकड़ लिया। पकड़े जाने के बाद पैसों के विवाद के चलते दोनों ही पक्षों ने समझौता कर लिया।
एसडीओपी स्लीमनाबाद पीके सरास्वत ने बताया कि तमिलनाडू के आंडीपत्ती जिला नामकल निवासी वीर राजू रायपुर में किसी कंपनी में काम करता था। इस दौरान रीवा निवासी सुनील तिवारी से उसकी दोस्ती हो गई। छत्तीसगढ़ से काम छोड़कर वह रीवा आ गया। यहां पर पार्टनरशिप में बोरबेल का काम शुरू कर दिया। वीर ने छिंदवाड़ा पुलिस को दी गई शिकायत में कहा था कि उसको हिंदी नहीं आती थी। जिसका फायदा उठाते हुए कोरे चेक पर हस्ताक्षर करा लिए गए। दो साल तक पैसा नहीं दिया गया। इसके बाद वह बोरवेल मशीन लेकर छिंदवाड़ा के रास्ते वापस घर जा रहा था। इस दौरान आनंद तिवारी, सुनील तिवारी, शिवम तिवारी, ओमप्रकाश तिवारी और वीेरेंद्र सिंह ने उसका पीछा किया। छिंदवाड़ा पहुंचते ही पांचों लोगों ने वीर को पकड़ लिया और उसका मोबाइल छीन लिया। शिकायत दर्ज कराकर लौटने पर पांचों लोग वीर को कार में बैठा लिया और अकोला महाराष्ट्र लेकर गए। यहां से बीती रात फिर रीवा के लिए वापस लौट रहे थे। सूचना पर स्लीमनाबाद में पकड़ा गए।
पत्नी ने तमिलनाडू एसपी को दी सूचना, तब शुरू हुई जांच
एसडीओपी सरास्वत ने बताया कि युवक वीर के हाथ मोबाइल लगने पर उसने पत्नी को घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद पत्नी ने स्थानीय एसपी को घटना बताई। एसपी ने छिंदवाड़ा एसपी से बात कर घटना के बारे में जानकारी दी। शनिवार को अचानक से वीर का मोबाइल फिर से चालू हुआ। मोबाइल लोकेशन के आधार पर छिंदवाड़ा एसपी ने जबलपुर व कटनी एसपी को सूचना दी। अपहरण की सूचना पर दोनों जिलों की पुलिस सक्रिय हुई और नेशनल हाइवे से गुजर रहे वाहनों की सघन जांच शुरू हुई। जांच में एनएच-7 में स्लीमनाबाद के पास कार क्रमांक एमपी 17 टीए 1332 की जांच मेंं पांचों युवक व वीर राजू बैठा मिला। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर स्लीमनाबाद थाना लाया गया। वाहन की भी जब्ती बनाई। जिसमें दोनों ही पक्षों ने आपसी समझौता कर लिया।
—–

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो