scriptकृषि योजनाओं की जानकारी देने गांव-गांव लगेगी किसान पंचायत | Kisan Panchayat will be installed in every village. | Patrika News

कृषि योजनाओं की जानकारी देने गांव-गांव लगेगी किसान पंचायत

locationकटनीPublished: Dec 27, 2020 11:12:00 pm

26 दिसंबर से लग रही पंचायत.

krishi_mandi.jpg

कटनी. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों के कल्याण पर केन्द्रित योजनाओं एवं सरकार के किसान हितैषी फैसलों की जानकारी देने गांव-गांव किसान पंचायतों का आयोजन किया जायेगा। जिले के विकासखण्ड और बड़ी ग्राम पंचायतों में 26 दिसम्बर से किसान पंचायतें आयोजित की जा रही हैं। जनप्रतिनिधियों, पंचायत प्रतिनिधियों एवं किसानों की उपस्थिति में चौपाल लगाकर किसानों को योजनाओं की जानकारी दी जायेगी और उनकी समस्याओं का निदान भी किया जायेगा।

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देशन में किसान सम्मेलनों के सुचारु संचालन के लिये जनपद पंचायत के सीईओ को नोडल अधिकारी और एसडीओ कृषि को समन्वय अधिकारी बनाया गया है। ग्राम पंचायतों में चौपाल के दौरान बैठक व्यवस्था ग्राम पंचायत के सचिव और जीआरएस द्वारा की जायेगी। गांव-गांव में किसान सम्मेलन आयोजन के लिये विकासखंड वार कैलेंडर निर्धारित कर तीन-तीन कृषि उद्यानिकी एवं आत्मा परियोजना के अधिकारियों को शामिल कर दो से तीन दल गठित किये गये हैं। दलों के शामिल अधिकारियों को आवश्यक प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो