script

कुठला थाना क्षेत्र में सबसे अधिक ट्रैफिक नियम तोड़ रहे लोग, ऐसे आया सच सामने…

locationकटनीPublished: Jan 13, 2020 12:07:02 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

कुठला क्षेत्र में सबसे अधिक मिले ट्रैफिक नियम तोडऩे वाले, पुलिस ने ढाई हजार से अधिक पर की मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई

motor vehicle Act

motor vehicle Act effect

कटनी. ट्रैफिक के नियमों के पालन करने में कुठला थाना क्षेत्र के वाहन चालक सबसे लापरवाह रहे। सालभर कुठला पुलिस ने कार्रवाई करके ढाई हजार से अधिक चालकों पर कार्रवाई की। वहीं मामले में जिले का कैमोर थाना सबसे पीछे रहा। कुठला पुलिस ने जहां 2687 चालकों पर मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई की तो वहीं कैमोर का आंकड़ा एक हजार भी नहीं पहुंचा। यहां पर ट्रैफिक का नियम तोडऩे वाले सिर्फ 718 चालक ही पुलिस के हाथ लगे। मामले में पिछले साल कोतवाली पुलिस ने जहां 2438 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की तो माधवनगर पुलिस ने 2054 वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया। वहीं एनकेेजे पुलिस ने 1393 पर कार्रवाई की। सालभर में पुलिस ने 19 हजार 313 लोगों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की। शहरी सीमा में लगातार हुई कार्रवाई के बाद भी ट्रैफिक के नियमों का पालन करने वालों की संख्या में कमी नहीं आई। साल की शुरुआत से लेकर अभी तक सभी थाना क्षेत्रों में जांच के दौरान दो सैकड़ा से अधिक कार्रवाई हो चुकी हैं।

यहां आए दिन सामने आ रही लापरवाही, कभी रिक्शे में तो कभी ऑटो में हो रहे प्रसव…जानिए कारण

ग्रामीण क्षेत्र में स्लीमनाबाद थाना में अधिक कार्रवाई
शहर के ग्रामीण क्षेत्र में सबसे अधिक मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई स्लीमनाबाद पुुलिस ने की। यहां पर वर्ष 2019 में पुलिस ने 1830 वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया। दूसरे स्थान पर रहे विजयराघवगढ़ थाना में 1341 पर कार्रवाई हुई तो उमरियापान पुलिस ने 1265 लोगों पर कार्रवाई की।
2019 में बढ़ा आंकड़ा
पिछले तीन साल की तुलना में वर्ष 2019 में आंकड़ा पांच हजार अधिक रहा। वर्ष 2017 में पुलिस ने 10 हजार 39 लोगों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। वर्ष 2018 में आंकड़ा बढ़कर 14 हजार 713 पहुंच गया था जबकि इस वर्ष पुलिस ने 19 हजार 313 चालकों पर कार्रवाई की।
इनका कहना है…
ट्रैफिक के नियम का पालन न करने वालों के खिलाफ लगातार जांच कार्रवाई करने के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं। पिछले वर्षों की तुलना में बीते वर्ष सबसे अधिक कार्रवाई हुई हैं। लोगों को खुद यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। इससे उनका ही जीवन सुरक्षित रहता है।
ललित शाक्यवार, एसपी

ट्रेंडिंग वीडियो