scriptटोटल लॉकडाउन में जरुरतमंदों के लिए देवदूत बनी कैमोर पुलिस, कुछ इस अंदाज में कर रहे नगर वासियों की सेवा, देखें वीडियो | Kymore police help people in lockdown | Patrika News

टोटल लॉकडाउन में जरुरतमंदों के लिए देवदूत बनी कैमोर पुलिस, कुछ इस अंदाज में कर रहे नगर वासियों की सेवा, देखें वीडियो

locationकटनीPublished: Apr 08, 2020 08:34:05 pm

Submitted by:

balmeek pandey

कैमोर के एक युवक को भोपाल में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कैमोर में टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में कैमोर पुलिस जरुरतमंद लोगों के लिए देवदूत का काम कर रही है। मानवता की मिशाल कैमोर पुलिस पेश कर रहा हैं। लॉकडाउन और संकट की घड़ी में असहाय परिवारों की घर घर जाकर मदद कर रही है। एसडीओपी शिखा सोनी, थाना प्रभारी रोहित यादव के निर्देशन में कैमोर पुलिस घर-घर जाकर जरुरत के सामान लोगों को मुहैया करा रही है।

Kymore police help people in lockdown

Kymore police help people in lockdown

कटनी. कैमोर के एक युवक को भोपाल में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कैमोर में टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में कैमोर पुलिस जरुरतमंद लोगों के लिए देवदूत का काम कर रही है। मानवता की मिशाल कैमोर पुलिस पेश कर रहा हैं। लॉकडाउन और संकट की घड़ी में असहाय परिवारों की घर घर जाकर मदद कर रही है। एसडीओपी शिखा सोनी, थाना प्रभारी रोहित यादव के निर्देशन में कैमोर पुलिस घर-घर जाकर जरुरत के सामान लोगों को मुहैया करा रही है। कैमोर के आरक्षक प्रेम पटेल और सनिल सोनी की इसमें महत्वपूर्ण भूमिका है, आरक्षक प्रेम पटेल ने नगर के समाजसेवियों से राशन के पैकेट बनवाने की अपील की और राशन के पैकेट बंटवाने पहल शुरू की। कैमोर की तपस्या सोशल वेलफेयर सोसायटी को साथ लिया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता रहे एवं जरुरतमंद व्यक्ति तक राशन पैकेट पहुंच सके इसके लिए अब कैमोर में समाजसेवी राशन के पैकेट पुलिस को सौंप रहे हैं। पुलिस की तरफ से आरक्षक प्रेम पटेल, सनिल सोनी एवं समस्त स्टॉफ घर-घर जाकर राशन दिया जा रहा है।

दूध लेकर पहुंचे घर
टोटल लॉकडाउन के दौरान जब दूध कि सप्लाई बंद हो गई और नगर के कई घरों में छोटे बच्चों के लिए दूध की आवश्यकता हुई तो लोगों ने पुलिस को फोन किया। कैमोर पुलिस को डेयरी ने नि:शुल्क दूध दिया और आरक्षक प्रेम पटेल एवं सनिल सोनी ने उनके घर तक दूध पहुंचाया। कैमोर पुलिस की इस पहल की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

खंडवा से 640 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे कटनी
लॉकडाउन के कारण लोग कई प्रदेशों व शहरों में फंसे हुए हैं। समस्या के चलते मजदूर अब पैदल ही अपने घरों की दूरी नाप रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामने आया। लगभग 640 किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर तीन लोग कटनी पहुंचे, जहां पर पुलिस ने रोककर पूछताछ की। भोजन करवाकर गंतव्य के लिए रवाना किया। जानकारी के अनुसार खंडवा से रीवा पैदल जा रहे दिनेश, पुरषोत्तम एवं भोले जो दो दिन से भूखे थे, माधवनगर गेट में तैनात पुलिस बल ने रोककर पूरी जानकारी ली। समीप ही स्थित सत्यम रेस्त्रां सत्यम आनंद जहां प्रतिदिन जरुरतमंदों को भोजन वितरित किया जा रहा है वहां बैठालकर तीनों मजदूरों को भोजन करवाकर आगे के लिए रवाना किया।

समाजसेवियों ने किया अनाज का वितरण
मदन मोहन चौबे वार्ड में समाजसेवी मोनू यादव व उनके साथियों द्वारा जरुरतमंदों को अनाज का वितरण किया गया। इस दौरान क्षेत्र के जरुरतमंद लोगों की सूची तैयार कर उन्हें अनाज के पैकेट मुहैया कराए गए। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया। समाजसेवियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो