scriptविदेश में फंसे शहर के लाल, पालकों का हाल बेहाल | Lal of the city stranded abroad, parents are in trouble | Patrika News
कटनी

विदेश में फंसे शहर के लाल, पालकों का हाल बेहाल

-कोरोना वायरस के दो मरीज मिलते ही सील हुई हांगकांग की सीमाएं
-अमेरिका के कैलीफोर्नियां में काम रहे साफ्टवेयर प्रोग्रामर की कंपनी में 15 दिन के लिए लगा ताला

कटनीMar 19, 2020 / 11:24 am

dharmendra pandey

Alert regarding corona virus, holiday in school colleges, separate ward created in civil hospital

कार्यालयों में कम हुई भीड़, डरने नही, सतर्क रहने की जरूरत

कटनी. चीन से फैले कोरोना वायरस से इन दिनों पूरा विश्व घबराया हुआ है। जिले से जो लोग विदेश घूमने या पढ़ाई के लिए गए हुए हैं, वे भी इस महामारी से चिंतित हंै। हर पल परिजनों के स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं। सिविल लाइन निवासी अनंत दुबे का बेटा अम्रतांश दुबे (27) हांगकांग में पढ़ाई के लिए गया हुआ है। वहीं से उसने एमटेक किया। अब हांगकांग यूनिर्वसिटी से ही पीएचडी कर रहा है। साथ ही यूनिवर्सिटी में पढ़ा रहा है। इधर पिछले कई दिन से फैली कोरोना महामारी से परिजन भी चिंता में हैं। बेटे के स्वास्थ्य के बारे में परिजन हर पल जानकारी ले रहे हैं। अम्रतांश के पिता ने बताया कि बेटे से चर्चा हुई तो उसने बताया कि शुरुआत में दो मरीज संक्रमित मिले थे। जिसके बाद हांगकांग की सीमाएं सील कर दी गई हैं। यहां का स्वास्थ्य अमला महामारी से निपटने को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। उन्होंने बताया कि मैंनें शहर आने के लिए कहा था। यहां आने पर उसे 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रखा जाएगा। हर दिन उससे बात होती है। उसने बताया कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है।

इधर कैलिफोर्नियां में साफ्टवेयर प्रोग्रामर बेटे ने कहा-15 दिन के लिए बंद हो गई कंपनी
तिलक कॉलेज प्रेमनगर निवासी शासकीय तिलक महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. सुधीर खरे का बेटा वांछित खरे (30) ने अमेरिका के कैलिफोर्निंया में रहकर पढ़ाई की। अब कैलिफोर्निया में ही एक कंपनी में साफ्टवेयर प्रोग्रामर है। कोरोना वायरस को लेकर वांछित के भी माता-पिता चिंतित हैं। हर पल स्वास्थ्य के बारे में पूछते रहते हैं। बेटे को कुछ दिन की छुट्टी लेकर कटनी आने को कहा। प्रभारी प्राचार्य ने बताया कि हर दिन बेटे से उनकी बात होती है। जिस पर उसने बताया कि जिस कंपनी में वह नौकरी कर रहा है, वहां पर 15 दिन के लिए छुट्टी कर दी गई है ताकि भीड़ एकत्र न हो सकें। लोगों को घरों से काम करने को कहा है। अब वह घर पर ही रहकर कंपनी का काम कर रहा है और पूरी तरह से सुरक्षित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो