नगर सुधार न्यास की जमीन, निर्माण कर रहे न छोड़ रहे

भूमि लेकर काम नहीं करने वालों पर ठोस कार्रवाई की तैयारी में नगर निगम.

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 17 Oct 2020, 11:40 AM IST

कटनी. कलेक्ट्रेट के सामने, दुगाड़ी नाला के समीप और सर्किट हाउस के पीछे पानी टंकी के पास नगर सुधार न्यास की भूमि पर अतिक्रमण, मनमाने निर्माण और नगर निगम के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण स्वीकृत प्लॉट पर मालिकाना हक नहीं मिलने की समस्या कई वर्षों से बनी हुई है। जिम्मेंदारों की बेपरवाही के कारण शहर के बीचोबीच बेशकीमती जमीन खुर्द बुर्द हो रही है। नागरिकों ने मांग की है कि इन जमीनों पर भू-माफिया की नजर है और समय रहते इसका उचित इंतजाम किया जाए।

नगर निगम ने अपने स्वामित्व की इस जमीन पर व्यवयायिक और आवासीय प्रोजेक्ट बनाया, लेकिन सही क्रियान्वयन नहीं होने से प्रोजेक्ट फाइलों में ही कैद होकर रह गया। निगम स्वामित्व की नगर सुधार न्यास योजना योजनाओं के क्रमांक 02, 03, 06, 14 एवं 17 की विभिन्न भूमियों में दुगाडी नाला के पास, कार्यालय कलेक्ट्रेट के सामनें, सर्किट हाउस के पीछे पानी की टंकी के पास स्थित भूमि शामिल हैं।

नगर निगम के अधिकारियों ने सुधार न्यास योजना क्रमांक की जमीनों का निरीक्षण शुक्रवार को किया। नगर निगम आयुक्त सत्येंद्र धाकरे ने पत्रिका को बताया कि न्यास की जमीन जिसको आबंटित हुई है उन्हे 18 माह में निर्माण पूरा करना चाहिए था। अगर ऐसा नहीं हुआ है तो आगे अब नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सुधार न्यास योजनाओं की प्राइम लोकेशन में है। यहां व्यवसायिक और आवासीय प्रोजेक्ट तैयार कर खाली पड़ी जमीनों को उपयोग में लाया जाएगा।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned