scriptअतिक्रमणकारियों के कब्जे से मुक्त कराई जाए जमीन, हर किसी परीक्षा का न बने केंद्र | Land should be freed from the occupation of trespassers, not everyone | Patrika News

अतिक्रमणकारियों के कब्जे से मुक्त कराई जाए जमीन, हर किसी परीक्षा का न बने केंद्र

locationकटनीPublished: Dec 19, 2019 11:53:54 am

Submitted by:

dharmendra pandey

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने शासकीय तिलक महाविद्यालय के सामने दिया धरना, प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

college

-तिलक महाविद्यालय के सामने प्रदर्शन करते विद्यार्थी परिषद के सदस्य।

कटनी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने बुधवार को शासकीय तिलक महाविद्यालय के मुख्यद्वार पर धरना दिया। डेढ़ घंटे सेे अधिक समय तक चले इस प्रदर्शन में पुलिस व प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच बहस हुई। इसके बाद समस्याओं का निराकरण कराने के लिए प्रभारी प्राचार्य डॉ. सुधीर खरे को ज्ञापन सौंपा। जल्द से जल्द निपटारा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इसके अलावा परिषद के सदस्यों ने कन्या महाविद्यालय और कटनी आट्र्स एंड कार्मस महाविद्यालय के प्राचार्य को भी ज्ञापन सौंपा।
शासकीय तिलक महाविद्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने बताया कि महाविद्यालय की जमीन पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया है। जमीन पर से अतिक्रमण हटवाया जाए। 18 एकड़ में से महाविद्यालय के पास 15 एकड़ जमीन ही कब्जे में है। ढाई एकड़ से अधिक जमीन पर रसूखदारों का कब्जा है। इसके अलावा महाविद्यालय को हर किसी परीक्षा का केंद्र बना दिया जाता है। जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान होता है। कक्षाएं बंद करवाकर परीक्षाएं संचालित कराई जाती है। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का उपकार्यालय तिलक महाविद्यालय है। उसे सुचारू रूप से संचालित किया जाए। वार्षिक कैलेंडर का ध्यान दिया जाए। ग्रेजुएट होने से पहले ही यूजी व पीजी के विद्यार्थियों से विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा फार्म में डिग्री का शुल्क जोड़कर भराया जाता है लेकिन परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद छात्र-छात्राओं को डिग्री नहीं दी जाती। विद्यार्थियों को भ्रमित कर डिग्री का अलग से शुल्क लिया जाता है। पुनर्मूल्यांकन का शुल्क अधिक है। परीक्षा शुल्क भी कम किया जाए। परीक्षा शुल्क के अनुसार सुविधा दी जाए। इस दौरान जिला संयोजक अजय माली, अखिल मिश्रा, तृप्ति जैन, सिप्तेन रजा, शुभान अली, राघवेंद्र खरे, राज दुबे, शिवम विश्वकर्मा, सत्यम गुप्ता, कपिल साहू, अजित यादव, व्यंकटेश्वर पाठक, अंकित तिवारी, राजभान महोबिया, आदित्य खरे, कविराज पटेल, प्रीति पांडे, श्रद्धा सिंह, निशा सिंह, पायल सोनी सहित बड़ी संख्या में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो