script

यहां नो एंट्री खुलने से पहले ही शुरू हो जाता है ये काम…

locationकटनीPublished: Jan 20, 2020 11:47:23 am

Submitted by:

mukesh tiwari

भारी वाहनों का शहर में हो रहा प्रवेश, हादसों की आशंका, पुलिस नहीं दे रही ध्यान, गर्ग चौराहा में हुए हादसे से सामने आया सच

Large vehicles entering no entry

गर्ग चौराहा में दुकान से भिड़ा ट्रक।

कटनी. नो एंट्री खुलने का समय शहर मेंं भारी वाहनों के चालकों को कोई मायने नहीं रखता है। प्रवेश का समय शुरू होने से पहले ही बड़े वाहनों की धमाचौकड़ी हादसों को आमंत्रण दे रही है लेकिन पुलिस की ऐसे वाहनों पर ध्यान नहीं दे रही है। शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश के लिए रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है जबकि 10 बजे से वाहन शहर में प्रवेश करने लगते हैं। यह बात शनिवार की रात 10.30 बजे के लगभग गर्ग चौराहा में हुए हादसे के बाद सामने आई। जहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर दुकान से टकरा गया था। गनीमत थी कि दुकान बंद थी और बड़ा हादसा टल गया। एनकेजे की ओर से खिरहनी फाटक ओवर ब्रिज से होते हुए 10 बजे से ही ट्रकों की आवाजाही शुरू हो जाती है तो दूसरी ओर इसी मार्ग पर घंटाघर से लेकर चांडक चौक के बीच बड़े वाहनों की धमाचौकड़ी नो एंट्री खुलने से पहले ही शुरू होने से लोगों का परेशानी उठानी पड़ रही है। दोपहर को माधवनगर की ओर से इंडस्ट्रियल एरिया की ओर जाने के लिए दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक बड़े वाहनों के प्रवेश को छूट है और छूट की आड़ में मनमाने तरीके से वाहन शहर में प्रवेश करते हैं। बड़े वाहनों के नो एंट्री खुलने से पहले ही शहर में प्रवेश करने को लेकर सड़क सुरक्षा समिति की बैठकों में भी चर्चा हो चुकी है लेकिन उसके बाद भी सुधार नहीं हो पाया है।

मोबाइल पर मांगा ओटीपी, पार कर दिए 50 हजार…

एनकेजे की ओर से घुसते हैं रेत के ट्रक
एनकेजे क्षेत्र से खिरहनी फाटक ओवर ब्रिज से होत रेत के ट्रकों का प्रवेश शहर में नो एंट्री खुलने के पहले ही शुरू हो जाता है। ब्रिज से लेकर घंटाघर तक वाहनों की लंबी कतार लगने से आए दिन जाम की स्थिति बनती है। साथ ही हादसों की भी आशंका बनी रहती है।
इनका कहना है…
नो एंट्री से पहले शहर में वाहन प्रवेश न करें, इसको लेकर कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं। समय से पहले ही वाहन अंदर आ रहे हैं तो जांच करेंगे। गर्ग चौराहा की घटना की जानकारी मुझे नहीं है। उसकी भी जानकारी ली जाएगी।
अंजू लकड़ा, यातायात थाना प्रभारी

ट्रेंडिंग वीडियो