scriptसीखिए… कटनी जिले के 310 गांव में ग्रामीणों ने पनपने नहीं दिया संक्रमण | Patrika News
कटनी

सीखिए… कटनी जिले के 310 गांव में ग्रामीणों ने पनपने नहीं दिया संक्रमण

4 Photos
3 years ago
1/4

ढीमरखेड़ा के बिचुआ गांव में ग्रामीणों ने तो 24 अप्रैल को वेक्सीनेशन टीम तक को गांव के अंदर यह कहकर घुसने से रोक दिया था कि बाहरी व्यक्तियों के आने से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका है। हालांकि समझाइश के बाद ग्रामीण माने और टीम ने गांव के बाहर वेक्सीनेशन कैंप लगाया।

2/4

गांव-गांव जाकर ले रहे नमूने, ताकि तोड़ सकें संक्रमण की चेन

कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए संदिग्धों के नमूने अब गांव-गांव लिए जा रहे हैं। बीते दिनों विजयराघवगढ़ के ग्राम पंचायत डीघी और गैरतलाई में कैंप लगाकर संदिग्ध व्यक्तियों के नमूने लिए गए। एसडीएम प्रिया चंद्रावत ने बताया कि जिन गांव में कोविड-19 संक्रमितों के लक्षण वाले ज्यादा मरीज मिल रहे हैं, वहां अभियान चलाकर नमूने लिए जा रहे हैं।

3/4

बिचुआ सलैया गांव में ग्रामीणों ने स्वयं लगाया जनता कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच चेन तोडऩे के लिए अब गांव-गांव में ग्रामीण समझदारी दिखा रहे हैं। जिले के बिचुआ सलैया गांव में ग्रामीणों ने जनता कर्फ्यू लगाया। स्वयं आगे आए और गांव का प्रवेश द्वारा बंद कर दिया। बाहरी लोगों के गांव में प्रवेश व ग्राम से बाहर जाने वालो पर रोक लगा कर ग्राम की सीमा को सील किया। ग्रामवासी व ग्राम विकास समिति द्वारा आपसी समन्वय से लागू किए गए जनता कर्फ्यू के बारे में बताया कि यह निर्णय ग्रामीणों ने स्वयं लिया है। गांव के लोगों ने बैठकर तय किया कि कोरोना को हराने के लिए समझदारी दिखानी होगी। नियमों का उलंघन करने वालों पर गांव में ही जुर्माना लगाया जाएगा।

4/4

16 दिन के इलाज में कोरोना को हराकर बोले हौसला बनाए रखें

विजयराघवगढ़ कोविड केयर सेंटर से स्वस्थ होकर घर जाते हुए सुनीता, सौरभ और संतोष ने बताया कि वे लोग 7 अप्रैल को कोविड-19 वायरस से संक्रमित होने के बाद यहां इलाज के लिए भर्ती हुए। 16 दिन इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं। इन्होंने बताया कि कोरोना को हराना आसान है, बस हौसला बनाए रखें। सभी नागरिक कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करें। मास्क लगायें और दो गज दूरी बनाए रखें।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.