scriptlink the farmers' account with Aadhaar for payment of paddy purchase | धान खरीदी भुगतान के लिए किसानों को खाते आधार से लिंक कराना जरुरी | Patrika News

धान खरीदी भुगतान के लिए किसानों को खाते आधार से लिंक कराना जरुरी

किसान जिन्होंने फसल विक्रय के लिए पंजीयन कराया है, उनका उनके आधार नंबर से कम से कम एक खाता लिंक होना चाहिए.

कटनी

Published: November 18, 2021 12:54:27 pm

कटनी. समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में शामिल होने वाले किसानों को धान बेचने के लिए भुगतान राशि प्राप्त करने के लिए बैंक खाता आधार लिंक कराना जरुरी होगा। इस बार प्रदेश सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के दौरान शासकीय उचित मूल्य दुकान पर उपार्जित अनाज का भुगतान संबंधित कृषक को उसके आधार लिंक खातों में ही किया जाएगा।

kisan.jpg

इसके लिए यह आवश्यक किया गया है कि सभी किसान जिन्होंने फसल विक्रय के लिए पंजीयन कराया है, उनका उनके आधार नंबर से कम से कम एक खाता लिंक होना चाहिए, जिस पर विक्रय फसल की राशि का भुगतान किया जा सके।

जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में विभाग द्वारा दो स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। प्रथम स्तर पर हितग्राही द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर व आधार नंबर का मिलान कराया जा रहा है, जिससे आधार नंबर का सत्यापन ओटीपी के माध्यम से किया जा सके और दूसरे स्तर पर आधार नंबर का सत्यापन ओटीपी माध्यम से किया जा सके और दूसरे स्तर पर उक्त आधार नंबर में दर्ज खाते का सत्यापन भी किया जाएगा। इसके लिए सभी पंजीकृत किसानों को एसएमएस भेजा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.