अवैध शराब का खेल, आबकारी टीम पर सौ से ज्यादा लोगों का हमला

अवैध शराब पकड़ने गई आबकारी विभाग की टीम पर शराब बनाने वाले सैकड़ों लोगों ने किया हमला...

By: Shailendra Sharma

Updated: 22 Jun 2020, 06:45 PM IST

कटनी. अवैध शराब के कारोबार की खबर मिलने पर शराब नष्ट करने पहुंची आबकारी विभाग की टीम पर आरोपियों ने हमला कर दिया। सौ से ज्यादा लोगों की भीड़ आबकारी विभाग की टीम पर टूट पड़ी किसी तरह टीम के सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाई। हमले में आबकारी निरीक्षक, सब इंस्पेक्टर और एक अन्य आरक्षक को चोट पहुंची है जिन्हें घायल हालत में अस्पताल पहुंचाया गया।

 पारधी गिरोह के लोगों ने किया हमला
आबकारी विभाग की टीम पर हमले की घटना कटनी के हरदुआ के समीप पारधी मोहल्ले की है। आबकारी विभाग को सूचना मिली थी पारधी मोहल्ले में बड़ी मात्रा में अवैध शराब बनाई जा रही है इस सूचना पर आबकारी निरीक्षक महेन्द्र शुक्ला, सब इंस्पेक्टर शिवमूरत अपने स्टाफ के साथ मोहल्ले में पहुंचे थे। आबकारी विभाग के मोहल्ले में पहुंचते ही अवैध शराब का काम करने वाले पारधी गिरोह के लोग एकत्रित हो गए। सौ से ज्यादा लोगों ने एक साथ पहले तो टीम को घेर लिया और फिर उन पर हमला बोल दिया। आरोपियों ने आबकारी विभाग की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की ।

katni_humla_2.jpg

हमले में आबकारी आरक्षक समेत तीन घायल
अवैध शराब पकड़ने पहुंची टीम पर हुए इस हमले में आबकारी निरीक्षक महेंद्र शुक्ला, सब इंक्पेक्टर शिवमूरत और एक अन्य आरक्षक को चोट आई है। घायल अवस्था में निरीक्षक महेंद्र शुक्ला को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। वहां से उन्हें निजी अस्पताल के रैफर कर दिया गया । इस संबंध में बहोरीबंद के प्रभारी आबकारी अधिकारी एसडी सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 11.30 बजे आबकारी टीम कच्ची शराब के अवैध ठिकाने पर पर कार्रवाई करने गई थी। हरदुआ के समीप पारधी बड़ी मात्रा में कच्ची शराब का अवैध निर्माण करते हैं। टीम जब कार्रवाई करने पहुंची तो सौ से ज्यादा संख्या में मौजूद पारिधयों ने आबकारी टीम पर ही हमला कर दिया। वाहनों को नुकसान पहुंचाया और टीम के कर्मचारियों पर भी हमला किया जिससे वे घायल हो गए।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned