शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में दुकानें सील होने के बाद भी जमकर बिक रही देशी व अंग्रेजी शराब

पुलिस और अबकारी विभाग कार्रवाई से कर रहा परहेज, सिर्फ हो रही रस्मअदायगी, बस स्टैंड चौकी के सामने व आगे बिक रही खुलेआम शराब, लगातार हो रही शराब तस्करी से प्रभारियों पर खड़े हो रहे सवाल, आलकमान भी नहीं कर रहे कार्रवाई

By: balmeek pandey

Published: 11 May 2021, 09:36 PM IST

कटनी. कोरोना कफ्र्यू के दौरान शहर से लेकर गांव तक शराब की अवैध बिक्री व तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। खासबात यह है कि ऐसे मामलों में समय रहते कार्रवाई नहीं होने को लेकर पुलिस और आबकारी विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठते रहे हैं। बस स्टैंड चौकी के सामने और उसके आगे मैहर रोड पर जमकर शराब बिक रही है। लगातार फोटो-वीडियो सामने आ रहे हैं, इसके बाद भी चौकी प्रभारी कोई कोर्रवाई नहीं कर रहे। जिम्मेदार अधिकारी भी मौन हैं। एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जो नगर निगम आयुक्त के बंगले के सामने की है, यहां से स्टेशन चौक भी नजदीक है जहां अमूमन पुलिस की ड्यूटी रहती है। नागरिकों का कहना है कि कोरोना कफ्र्यू के दौरान जब शहर में ठेला में सब्जी व फल बेचकर दुकान चलाने वालों पर कार्रवाई हो रही है तो फिर शराब की अवैध बिक्री पर कार्रवाई होनी चाहिए।

पुलिस चौकी के सामने बिक रही शराब
कुठला थाना क्षेत्र के बस स्टैंड पुलिस चौकी के समीप राधिका होटल के पीछे पुलिस ने सूचना पर शराब की बोतलें जप्त की हैं और अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मामला भी दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक 2950 रुपए कीमती अंग्रेजी शराब की बोतल मिलीं है, लेकिन आरोपी नहीं मिला। इसी तरह एनकेजे थाना क्षेत्र के कटंगी खुर्द में सीमा कोल पति स्वर्गीय मस्तराम कोल से 2 लीटर कच्ची शराब पुलिस ने बरामद किया है। गांव के शेखर पिता नत्थू बर्मन से 2 लीटर कच्ची शराब बरामद कर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस चौकी के सामने माफिया शराब खुलेआम बेच रहे हैं और बस स्टैंड चौकी प्रभारी सहित स्टॉफ को जानकारी नहीं है। क्षेत्रीय लोगों की मानें तो पुलिस की सांठगांठ से यह अवैध करोबार फल-फूल रहा है।

यहां भी शराब हुई जब्त
इसी प्रकार थाना रंगनाथ नगर के भीमराव चौक में बीते दिवस धर्मेंद्र वंंशकार गड्ढा टोला के कब्जे से 5 लीटर कच्ची महुआ शराब जप्त की गई और आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के नेगवां भटिया मोहल्ला से राम नारायण उउर्फ चन्नू सपेरा निवासी तेवरी के कब्जे से 2 लीटर कच्ची शराब, सीता बाई पति हरि नाथ सपेरा तेवरी के कब्जे से नैगवां गांव में 5 लीटर कच्ची शराब जप्त की गई। रीठी थाना क्षेत्र के ग्राम निटर्रा में जवाहर बर्मन के कब्जे से 34 पाव शराब कीमती 4 हजार रुपये जप्त की गई।

माधवनगर व पिपरिया में बिक रही शराब
माधवनगर थाना क्षेत्र में खुलेआम शराब बेची जा रही है। लोगों ने कहा कि माधवनगर पुलिस माधव नगर गेट सहित अन्य स्थानों पर जांच कर गरीबों के चालान तो काट रही है, लोग दवा लेने भी जा रहे हैं तो कार्रवाई कर रही है, लेकिन थाना क्षेत्र में जमकर अवैध तरीके से शराब बिक रही है, जिस पर कार्रवाई नहीं हो रही। इसके अलावा बरही तहसील क्षेत्र के पिपरियकला गांव में शराब ठेकेदार के गुर्गे खुलेआम शराब बेच रहे हैं। ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार बताया गया कि क्षेत्र मे पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगा है इसके बावजूद शराब ठेकेदार के गुर्गे शराब बेच रहे हैं। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने से शराब ठेकेदार के हौंसले बुलंद हैं।


इनका कहना है
लॉकडाउन का पालन कराने सहित अन्य व्यवस्थाओं में भी पुलिस लगी है। शराब कहीं पर किसी हाल में नहीं बिकना चाहिए। बस स्टैंड के समीप बिक रही शराब सहित शहर व ग्रामीण क्षेत्र में कहीं पर भी शराब बिक रही है तो ठोस कार्रवाई की जाएगी। प्रभारियों पर भी कार्रवाई होगी।
मयंक अवस्थी, एसपी।

balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned