scriptमलेशिया में बैठ गर्ल्स के साथ चलाता था रैकेट, जबलपुर में खुलवा रखा है बैंक खाता | lives in Malaysia, account opened in Jabalpur Bank | Patrika News

मलेशिया में बैठ गर्ल्स के साथ चलाता था रैकेट, जबलपुर में खुलवा रखा है बैंक खाता

locationकटनीPublished: Jun 06, 2019 06:12:33 pm

Submitted by:

sudhir shrivas

मलेशिया में बैठ गर्ल्स के साथ चलाता था रैकेट, जबलपुर में खुलवा रखा है बैंक खाता

मलेशिया में बैठ गर्ल्स के साथ चलाता था रैकेट, जबलपुर में खुलवा रखा है बैंक खाता

thagi

कटनी। मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह को लेकर माधवनगर पुलिस की जांच तेज हो गई है। नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव निवासी माधव पटेल ने कटनी के सुधीर विश्वकर्मा के साथ मिलकर नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी की है। माधव पटेल मलेशिया में रहकर इस पूरे रैकेट को संचालित करता था। पुलिस ने मंगलवार को माधव पटेल के खातों की जांच शुरू की। उसका जबलपुर स्थित एक्सिस बैंक में खाता होने की जानकारी मिली है। माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि माधव के खातों की जांच के लिए जबलपुर स्थित एक्सिस बैंक प्रबंधन से जानकारी मांगी है।

युवतियों से कराता था फोन

कोचिंग संचालक आरोपी सुधीर विश्वकर्मा बैंगलोर में डाटा बेचने वाली कंपनियों से तीन से पांच हजार रुपये में मप्र व उप्र के कक्षा 10वीं व 12वीं पास लडक़ों के डाटा खरीदता था। इसके बाद वह कटनी के बरगवां में खुले कार्यालय में युवतियों से फोन लगवाता था। बेरोजगारों को फंसाने के लिए उसने कार्यालय में तीन से चार महिला कर्मचारियों को रखा था। खास-बात यह है कि आरोपी ग्रामीण क्षेत्र के लडक़ों को अधिक झांसे में लेता था। भुवनेश्वर व मलेशिया के अलावा मुंबई, चेन्नई व कोलकाता में भी बड़े स्तर पर गिरोह में शामिल एजेंट काम कर रहे हैं। पीडि़त युवाओं ने बताया था कि युवाओं के मलेशिया पहुंचने के बाद किसे कहां काम करना है, यह माधव ही तय करता था।

परिजन बोले, युवाओं से हुआ गलत तो करेंगे जांच में मदद

इधर, मामले में पुलिस ने बुधवार को मुख्य आरोपी माधव के परिजनों से पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि इस मामले में माधव के परिजनों ने पुलिस को जांच में सहयोग करने की बात कही है। बुधवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने माधवनगर थाने में माधव के परिजनों से पूछताछ की। परिजनों को पुलिस ने बताया कि सुधीर विश्वकर्मा के साथ मिलकर कैसे युवाओं से ठगी की गई है। पुलिस ने मंगलवार को माधव पटेल के खातों की जांच की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो