scriptइस बैंक में भूत लेने पहुंचा लोन!, फिर अचानक आया ये मोड़ | Loan from bank issued on name of dead man | Patrika News

इस बैंक में भूत लेने पहुंचा लोन!, फिर अचानक आया ये मोड़

locationकटनीPublished: Jan 05, 2018 09:56:49 am

Submitted by:

balmeek pandey

रामकृष्ण परमहंस वार्ड का मामला, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

Loan from bank issued on name of dead man

Loan from bank issued on name of dead man

कटनी. देवरी हटाई स्थित एक शासकीय बैंक में अफसरों व कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पीडि़त की मानें तो अफसरों ने मृत व्यक्ति के नाम पर कागजों में लोन पास कर दिया और अब कर्ज चुकाने का नोटिस भेज रहे हैं। मृतक का पुत्र इस लापरवाही और बैंक द्वारा उसे मानसिक रूप से प्रताडि़त किए जाने की शिकायत बैंक प्रबंधक, कलेक्टर, सीएम हेल्पलाइन तक में कर चुका है, लेकिन अबतक न तो मामले की जांच कराई गई और ना ही दोषियों पर कार्रवाई। पीडि़त अफसरों के चक्कर काट-काटकर परेशान है।

यह है मामला
कलेक्टर विशेष गढ़पाले को की गई शिकायत में विजय सिंह पिता स्व. रोहणी सिंह (५६) निवासी रामकृष्ण परमहंस वार्ड क्रमांक ३४ बिलगवां ने बताया कि १ अप्रैल २०१७ को भारतीय स्टेट बैंक देवरी हटाई से नोटिस प्राप्त हुआ कि खाता क्रमांक ३२५५२९१८९९० के माध्यम से किसान के्रडिट कार्ड योजना के तहत रोहनी सिंह के द्वारा ८० हजार रुपए का ऋण लिया गया है। जबकि उसके पिता ने बैंक से कोई भी ऋण नहीं लिया। फसल ऋण के लिए खसरा खतौनी की आवश्यकता होती है उसके लिए भी आवेदन नही दिया गया।

दो साल पहले हो चुकी थी मौत
विजय सिंह ने बताया कि बैंक द्वारा २९ जनवरी २०१६ को रोहणी सिंह द्वारा राशि आहरित किया जाना बताया जा रहा है। जबकि रोहणी सिंह की मौत २१ जनवरी २०१४ को हो चुकी है। पीडि़त द्वारा बैंक प्रबंधक को मामले की सत्यता और पिता के मौत का प्रमाणपत्र भी दिखाया, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गई। विजय सिंह ने बताया कि वह खेती-किसानी करता है। बैंक की इस लापरवाही से उसे किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सीएम हेल्पलाइन तक में कर चुका है, लेकिन अबतक न तो मामले की जांच कराई गई और ना ही दोषियों पर कार्रवाई। पीडि़त अफसरों के चक्कर काट-काटकर परेशान है।

ट्रेंडिंग वीडियो