...जब छात्रों से बोली सब इंस्पेक्टर मैं तुम्हारी दोस्त नहीं हूं, सब अकल ठिकाने आ जाएगी, देखे वीडियो

Dharmendra Pandey | Publish: Jul, 28 2018 09:36:31 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

-चार घंटे तक चला प्रदर्शन, समझाइश के दौरान दोनों संगठनों में बनी विवाद की स्थिति

 

कटनी. गुरु पूर्णिमा महोत्सव पर गुरुओं से आशीर्वाद लेने की वजाय छात्रों ने बहस की। शासकीय तिलक कॉलेज में छात्र कॉमन रूम बनाने की मांग को लेकर एनएसयूआइ छात्र संगठन ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। प्राचार्य कक्ष में ताला लगा दिया और कमरे के सामने ही धरने पर बैठ गए। कॉलेज प्रबंधन एनकेजे पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलने पर एनकेजे थाना की सब इंस्पेक्टर कविता साहनी दलबल के साथ कॉलेज पहुंचीं। धरने पर बैठे एनएसयूआइ सदस्यों को समझा रहीं थी, इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य व कॉलेज पदाधिकारी भी पहुंचे। दोनों संगठनों के बीच बहस शुरू हो गई। दोनों गुटों के बीच झड़प होने की स्थिति नौबत हो गई। इस बीच छात्रों ने सब इंस्पेक्टर साहनी से भी बातचीत शुरू कर दी। सब इंस्पेक्टर से छात्रों को सख्त लहते में हिदायत दी। कहा कि मैं तुम्हारी दोस्त नहीं हूं। सारी अकल अभी ठिकाने आ जाएगी। सब इंस्पेक्टर की इस चेतावनी के बाद दोनों संगठन के छात्र शांत हुए। लगभग चार घंटे तक प्रदर्शन चला। इसके बाद मामला शांत हुआ। एनएसयूआइ छात्र संगठन ने प्राचार्य कक्ष का ताला खोला। प्राचार्य कक्ष के बाहर धरने पर बैठे एनएसयूआइ संगठन के सदस्यों ने बताया कि कॉलेज में नया शिक्षण सत्र शुरू हो गया है। ऐसे में छात्रसंगठन को दिया गया कक्ष वापस लिया जाए। छात्रों के लिए कॉमन रूम बनाया जाए, लेकिन कॉलेज प्रबंधन द्वारा अब ऐसा नहीं किया गया। हालांकि छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद प्राचार्य ने गल्र्स कॉमन रूम बनाए जाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद समस्या का समाधान हुआ। विरोध प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में दोनों छात्र संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

चार घंटे चला प्रदर्शन
शुक्रवार को शासकीय तिलक कॉलेज में एनएसयूआइ छात्र संगठन का प्रदर्शन करीब चार घंटे तक चला। कॉलेज के प्राचार्य व पुलिसबल उनको समझाते रहे, लेकिन छात्र सुनने को तैयार नहीं हुए। जिसके बाद पुलिन से कानूनी कार्रवाई को कहा, उसके बाद भी छात्र हटने को तैयार नही हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned