लॉकडाउन में बिना काम के निकले बाहर, पूछने पर बनाए कई बहाने

जिलेभर में रहा लॉकडाउन का असर.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 11 Apr 2021, 07:22 PM IST

कटनी. लॉकडाउन के दौरान शनिवार को दिनभर शहर के प्रमुख चौराहो पर कई लोग ऐसे पहुंचे जो बेवजह शहर घूम रहे थे। कोई बीमारी का बहाना बना रहा था तो कोई लॉकडाउन लगने की जानकारी न होने बहाने बनाता दिखा। हालांकि ऐसे लोगों पुलिस ने हिदायत देकर जाने कहा। कई लोग जो जानबुझकर गलती कर रहे थे, उन्हे ओपन जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

ठेले में बिकी सब्जी, ट्रांसपोर्ट नगर में लगा थोक बाजार-
कोरोना कफ्र्यू के दौरान गाइडलाइन का पालना सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन ने शहर में ठेले से सब्जी बिक्री की व्यवस्था शुरू करवाई। सब्जी का थोक बाजार ट्रांसपोर्ट नगर में लगाया गया। इस दौरान शनिवार की प्रात: से पुरैनी मंडी स्थल पर उपस्थित रहकर सब्जी विक्रेताओं एवं नागरिको को आवश्यक रूप से मास्क का उपयोग सहित सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया। नागरिकों को ठेले ेके माध्यम से सब्जी बिक्री की जानकारी देने मुनादी करवाई गई।

पुलिस ने दी समझाइश, कहीं दिखाई सख्ती-
शनिवार को लॉकडाउन का पालन कराने शहर के सभी थाना क्षेत्र में पुलिस-प्रशासन, नगर निगम, वालेंटियर्स की टीम सक्रिय रही। कोतवाली थाना क्षेत्र में कोतवाली टीआई विजय विश्वकर्मा के नेतृत्व में टीम डटी रही। मुख्य रेलवे स्टेशन चौराहा पर एएसआई दुर्गेश तिवारी टीम के साथ लॉकडाउन का पालन कराया। नियमों का उल्लंघन करने पर ओपन जेल भेजने की कार्रवाई की गई। सुभाष चौका, थाना के सामने, मिशन चौक, चांडक चौक, गर्ग चौराहा में भी टीम मुस्तैद रही।

शहर के पन्ना नाका, दुर्गा चौक, झिंझरी में भी विशेष पहरेदारी रही। बाहर से आने वाले लोगों को रोककर पूछताछ की गई। कुठला थाना क्षेत्र में टीआइ विपिन सिंह, एनकेजे थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी महेंद्र कुमार मिश्रा, रंगनाथ नगर थाना प्रभारी एसआई नितिन कमल, माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे के नेतृत्व में टीम सक्रिय रही। वहीं सीएसपी शशिकांत शुक्ला चोटिल होने के बाद भी दिनभर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लेते रहे व अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देशित करते रहे।

खास-खास-
- कोरोना संक्रमण का चैन तोडऩे के लिए 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से कोरोना कफ्र्यू 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लगाया गया है।
- चैकपोस्ट में पुलिस, राजस्व, स्वास्थ्य एवं नगर निगम के अमले को तैनात किया गया है। शहर व जिले में प्रवेश करने वालों की जांच की गई।
- कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने कोरोना कफ्र्यू का जायजा लिया। लॉकडाउन के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए।
- माधवनगर, मिशन चौक, चांडक चौक, पन्ना मोड़, पन्ना तिराहा, गर्ग चौराहा, बस स्टेंड और दिलबहार चौक पहुंचकर अधिकारियों ने लॉकडाउन का जायजा लिया।
- कोरोना कफ्र्यू के प्रभावी क्रियान्वयन में जिले की स्वयंसेवी संस्थायें एवं उनके वॉलेन्टियर्स सक्रियता के साथ कार्य कर रहे हैं। रेल्वे स्टेशन में भी वॉलेन्टियर्स को जिम्मेदारी दी गई है।
- नागरिक जीतेश सिंह ने बताया कि भ_ा मोहल्ला निवासी दिलीप कुमार बेटे के लिए दवा लेने गए तो उन्हे भी जेल वाहन में भेज दिया गया। काफी देर बठाए रखने के बाद छोड़े जाने पर वे दवा लेकर घर पहुंचे।
- जिले में कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर प्रारंभ किया गया है। इसका फोन नंबर 07622-220070, 220071, 220072, 220073, 220074 है। जो कोविड कंट्रोल रूम में क्रियाशील है।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned