scriptरेलवे में निजीकरण का विरोध कर रहे लोको पायलटों ने परेशानी बताते क्या कहा, देखें वीडियो | Loco pilots opposing privatization in Railways say hassle, see video | Patrika News

रेलवे में निजीकरण का विरोध कर रहे लोको पायलटों ने परेशानी बताते क्या कहा, देखें वीडियो

locationकटनीPublished: Jul 19, 2019 04:40:24 pm

भारत सरकार द्वारा रेलवे में किए जा रहे निजीकरण का विरोध कर रहे रेलवे के सभी विभागों के कर्मचारी.
10 से 24 जुलाई तक चलेगा विरोध प्रदर्शन का सिलसिला.

Protests will take place from July 10 to 24

10 से 24 जुलाई तक चलेगा विरोध प्रदर्शन का सिलसिला

कटनी. रेलवे में निजीकरण तथा निगमीकरण के विरोध में रेलवे यूनियन कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। गुरुवार को वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के बैनर तले कर्मचारियों ने मुख्य स्टेशन के सामने कार्यक्रम आयोजित कर भारत सरकार की नीतियों के विरोध में नारे लगाए, प्रदर्शन किया। अपनी मांगे रखी और रेलवे में निजीकरण को बढ़ावा देने का विरोध किया।

रेलवे के ज्यादातर विभागों के कर्मचारी 10 से 24 जुलाई तक अलग-अलग तिथियों में कार्यक्रम आयोजित कर रेलवे में निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी बात रखते हुए रेलवे यूनियन कर्मचारियों ने कहा कि देश की रेल का सम्पूर्ण निजिकरण करने औऱ ठेके पर चलाने की गंदी साजिश कर 13 लाख 25 हजार रेल कमर्चारियों एवं उनके परिवार से रोजी रोटी छीनने का षडयंत्र चल रहा है।

रेल कर्मचारी जिन आवास में रहते हैं, उसमें सुधार नहीं किया जा रहा है। रेलवे कर्मचारी खस्ताहाल आवास में रहने विवश हैं। ऐसे ही अन्य मागों को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन में यूनियन के अफसर हुसैन, समीर मिश्रा, एमपी सिंह, अवनीश कुमार, अभिषेक पटेल, एमके यादव सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो