वीडियो: खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में इस शहर से उठी बड़ी मांग, व्यापारियों ने रखी बेबाकी से बात

वीडियो: खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में इस शहर से उठी बड़ी मांग, व्यापारियों ने रखी बेबाकी से बात
Lok Sabha Election talkshow in katni

Balmeek Pandey | Publish: Mar, 16 2019 11:37:25 AM (IST) | Updated: Mar, 16 2019 11:38:56 AM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

जिले से होगा सांसद तभी होगा जिले का विकास

कटनी. लोकसभा चुनाव के लिए जैसे ही आचार संहिता प्रभावी हुई वैसे ही राजनैतिक गलियारों में चुनावी परिचर्चा भी सरगर्म हो गई है। राजनैतिक पार्टिंयां एक ओर जहां जीत-हार का समीकरण बैठाकर प्रत्याशियों को तराशने में जुटी हैं तो वहीं शहर के लोग भी इस बार क्षेत्रीय मुद्दों के साथ अपनी बात बेबाकी से रख रहे हैं। हर अब सिर्फ यहीं मांग कर रहा है कि दो बार से बाहरी सांसद थोपे जा रहे हैं जिससे कटनी शहर विकास से अछूता रहा है। अब जिले से प्रत्याशी होगा तभी कटनी जिले का विकास होगा। यह बातें शुक्रवार को झंडाबाजार में आयोजित पत्रिका टॉक शो में व्यापारियों ने कहीं। उन्होंने शहर से लेकर प्रदेश और देश के मुद्दे भी गिनाए। उन्होंने कहा कि अब दौर आ गया है दावावीरों को नहीं बल्कि काम करने वाले व्यक्ति को मैदान में आने की। विकास की बात सिर्फ कागजों में नहीं बल्कि हकीकत में होनी चाहिए। जिले में बेरोजगारी, यातायात, अतिक्रमण, उच्च शिक्षा, ट्रांसपोर्ट नगर, सुरक्षा सहित कई मुद्दे हैं जिनके आधार पर ही इस बार वे लोकसभा चुनाव में अपने हिसाब से भूमिका निभाएंगे। पत्रिका टॉक शो में बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

इनका कहना है
इस बार खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद पद के लिए प्रत्याशी कटनी जिले से होना चाहिए। क्योंकि तीन विधानसभा खजुराहो, एक शहडोल में है। बाहरी व्यक्ति कटनी जिले से कोई सरोकार नहीं रख रहा, जिससे जिला विकास में पिछड़ता चला जा रहा है। जिले से योग्य प्रत्याशी दिया जाना चाहिए।
संदीप कुमार जैन, व्यापारी।

बाहर के सांसद आए वे कटनी की तरफ कभी मुंह नहीं किया। वे कभी यह नहीं जाने की आखिर कटनी की जरुरतें क्या हैं। सिर्फ सीट पर ही सुशोभित रहे। अब वक्त आ गया है कि सांसद स्थानीय हो। उसका विजन भी जिले का विकास वाला हो, लेकिन सिर्फ अपना और क्षेत्र विशेष है। जिले में अपार संभावनाएं हैं।
अनूप सिंघई, व्यापारी।

कटनी में उच्च शिक्षा का अभाव है। यह शहर कई जिलों का हब है। इस लिहाज से यहां पर मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज होना अत्यंत आवश्क है। शहर में यातायात और अतिक्रमण की समस्या ज्वलंत है। इन मुद्दों के साथ जो खड़ा हो सके, लोगों की समस्याओं को निपटा सके ऐसे प्रत्याशी को पार्टी इस बार मैदान में उतारे।
मगन जैन, व्यापारी।

सवर्णोंे को 10 फीसदी आरक्षण की बात हुई, लेकिन मध्यप्रदेश में अभी यह प्रभावी नहीं हुआ। 27 प्रतिशत आरक्षक पिछड़ा वर्ग के लोगों को देने की बात हुई वह भी स्पष्ट नहीं। योग्यता को आरक्षण मिले। राजनीति तुष्टीकरण की नहीं बल्कि शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर आधारित हो। इसबार लोकसभा के चुनाव में इन्हीं सब मुद्दों को लेकर मतदाताओं को अपना फोकस करना चाहिए।
संजीव रांधेलिया, व्यापारी।

जिले में उद्योगों, ट्रांसपोर्ट नगर, व्यापार बिहार सहित अन्य इकाइयों के स्थापना की बात हुई, लेकिन अभी तक जमीनी स्तर पर कुछ दिख नहीं रहा। ऐसे में मुद्दे क्या होंगे यह सभी जानते हैं। कटनी के विकास को लेकर योजनाएं कागजों से बाहर निकलें। स्थानीय व्यक्ति को तरजीह मिले ताकि शहर में कुछ हो सके। सभी लोगों को संयुक्त प्रयास कर स्थानीय प्रत्याशी पर जोर देना चाहिए।
सनत जैन, व्यापारी।

विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। हर कोई धीरे-धीरे चुनाव के रंग में रंगा हुआ है, लेकिन जिले की जनता छली जा रही है। हर बार विकास के नाम पर सिर्फ वादे हुए। ऐसे में अब वक्त है कि इस बार लोग ऐसे व्यक्ति को चुनें जो न सिर्फ सही हो बल्कि उसकी शहर के प्रति संवेदनाएं हों। वह शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क आदि पर अपना फोकस रखे।
राकेश जैन, व्यापारी।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned