script

माफिया दमन अभियान में माफिया के प्रभाव ने मूंदी अफसरों की आंख

locationकटनीPublished: Feb 24, 2020 01:20:58 pm

रसूख का निर्माण हटाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे जिम्मेदार, शहर में बाजार, मॉडल सड़क किनारे से लेकर नदियों के तट पर हो गया मनमाना निर्माण.

the mafia Raj in mp

the mafia Raj in mp,the mafia Raj in mp,the mafia Raj in mp

कटनी. शहर में नदियों की तट से लेकर मॉडल सड़क किनारे और बाजार क्षेत्र में हुए मनमाने निर्माण और अतिक्रमण पर अधिकारियों की नजर नहीं पड़ी। यह स्थित तब है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए अधिकारियों को खुली छूट दी है। अभियान प्रारंभ होने के दो माह बाद भी स्थिति यह है कि अफसरों को अतिक्रमण ढूंढ़े नहीं मिल रहा है। मनमाने निर्माण और अतिक्रमण हटाने को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेश को लेकर शहर के नागरिक तो उत्साहित हैं, लेकिन अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से उदास भी हैं।
नागरिकों का कहना है कि ऐसे मामलों में कार्रवाई जरुरी है। इधर सीएम के आदेश पर जिम्मेंदार अधिकारियों की कार्रवाई छिटपुट कार्रवाई को माफिया दमन में शामिल करने तक ही सीमित है। यहां शहर से खिरहनी पहुंच मार्ग पर राहुल बाग के समीप माई नदी की तट पर ही सीमेंट से ढलाई और छपाई करवा दी गई। नागरिकों ने कहा जाहिर इससे नदी का इको सिस्टम प्रभावित होगा। यह अलग बात है कि पूर्व मेंं कई बार की गई शिकायत के बाद भी इस पर कार्रवाई नहीं हुई।
शासकीय जमीन पर मनमाने अतिक्रमण का ताजा उदाहरण सिविल लाइन रेस्ट हाउस के सामने है। नागरिकों ने बताया कि नगर निगम के वर्कशॉप से सटकर शेड बनाकर किए गए अतिक्रमण पर शिकायत के बाद भी नगर निगम के अधिकारी कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।
कलेक्ट्रेट से कुछ ही दूरी पर स्थित एस्सार पेट्रोल पंप के समीप नाला के उपर अतिक्रमण कर भवन बना दिया गया। वार्डवासियों ने बताया कि मनमाने निर्माण की शिकायत नींव बनाने से लेकर छत पडऩे तक की गई, लेकिन राजस्व से लेकर नगर निगम के अधिकारियों ने कार्रवाई नहीं की।
बरगवां में राय दरबार के सामने लाल भवन का निर्माण नजूल की जमीन पर किया गया। शिकायत हुई और भवन को गिराने के आदेश न्यायालय से भी जारी हुआ लेकिन मौके पर कार्रवाई नहीं हुई। नगर निगम का अमला कार्रवाई के लिए कई बार स्पॉट पर गया और बिना कार्रवाई किए ही लौट आया।
दूसरी ओर कलेक्टर एसबी सिंह का कहना है कि ऐसे मामलों पर कार्रवाई के लिए माफिया दमन दल का गठन किया गया है। कार्रवाई उन्हीं को करनी है।

ट्रेंडिंग वीडियो