script

सिटी गर्ल्स सीख रहीं ऐसा हुनर जिससे पलभर में गायब हो रही गर्मी, माइंड भी हो रहा फ्रेश

locationकटनीPublished: May 05, 2019 05:32:42 pm

Submitted by:

balmeek pandey

समर क्लॉस में गर्ल्स सीख रहीं कूल डिश तैयार करने के फंडे, कूल मॉक्टेल्स जो बॉडी के हीट को कर रहा बॉय-बॉय

Make mocktails were learning city girls

Make mocktails were learning city girls

कटनी. पार्टी हो या दोस्तों की दावत…। या फिर घर आए लोगों की मेहमाननवाजी। इस गर्मी के मौसम में फ्रेश फ्रूट्स से बने मॉकटेल ही लोगों को पसंद रहे हैं। देखने में ये जितना कूल दिखते हैं, उतना ही पीने में भी मजा आता है। चिलचिलाती धूप में घर आए मेहमानों को फ्रेश मॉकटेल पेश करें, तो वे आपकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे। सबसे खास बात यह कि मॉकटेल बच्चों से लेकर बड़े भी पी सकते हैं। इसमें कोई नुकसान नहीं है, बल्कि फायदे ही फायदे हैं। इससे फू्रट्स के न्यूट्रिएंट्स भी खत्म नहीं होते। इसे बनाना भी आसान है। मिक्सर में कई तरह के फलों के कटे हुए पीसेज डालें साथ ही चीनी और कूटी बर्फ भी डालकर चलाएं। इसमें नींबू और अदरक का रस मिलाकर शेक करें और लंबे गिलासों में भरें। बच्चों को तो पसंद आएंगे ही, बड़े भी खूब शौक से इसे पीना पसंद करेंगे। खास बात तो यह है कि शहर के कुकिंग क्लास में गर्ल्स इन मॉकटेल्स को तैयार करने की विधि सीख रही हैं। रसोई कुकिंग क्लास में बड़ी संख्या में गल्र्स मॉकटेल्स सहित केक और अन्य रेसिपी तैयार करने के लिए पहुंच रही हैं। यहां पर कुकिंग एक्सपर्ट विभा डेंगरे द्वारा समय सीजन में मॉकटेल्स की खास ट्रेनिंग दी जा रही है।

गर्ल्स ने साझा किए अनुभव
कुकिंग क्लास में मॉकटेल तैयार करना सीख रहीं सारा सैय्यद, निशि आदि ने बताया कि यहां सीखकर घर पर तैयार करना बेहद आसान हो रहा है। इससे न सिर्फ हम ताजा कूल मॉकटेल हम ले रहे हैं बल्कि मिलाट से भी मुक्ति मिल रही है। कशिश, अनीशा ने बताया कि ये सभी मॉकटेल इस भीषण गर्मी में ताजगी प्रदान करने वाले पेय हैं। यह घर पर झटपट बनाया जा सकता है। इनका स्वाद भी यादगार होता है। खुशी, सूर्या आदि ने बताया कि फलों और घरेलू सामग्री के मिश्रण से तैयार मॉकटेल गर्मी के लिए रामबाण साबित होता है।

इन मॉकटेल पर हो रहा फोकस
ब्लू ओस्टीन
गल्र्स ब्लू ओस्टीन तैयार करने का तरीका सीख रहीं है। इसमें सोडा, आइसक्यूब, फू्रट जूस और सिरप का उपयोग कर ब्लयू ओस्टीन बनाया जा रहा है। इससे बॉडी को एनर्जी और फ्रेशनेनस मिलती है।

कुकुम्बर रेलिस
कुकुम्बर रेलिस इसमें खीरे का जूस, पुदीने और कच्चे आम का जूस को मिक्सअप करके इसे तैयार किया जा रहा है। यह गर्मी के घरेलू तरीके से तैयार बहुत ही फायदे मंद है।

राइजिंग सन
यहां पर राइजिंग सन का भी तैयार किया जा रहा है। आइसक्रीम के मैंगो पल्क और क्रसिव का उपयोग कर राइजिंग सन बनाया गया है। यह माइंड को फ्रेश कर देता है और दिमांग ठंडा रहता है।

ट्रिपल पंच
ट्रिपल पंच मल्दी जूसेस का उपयोग करके इसे तैयार किया जा रहा है। इसमें आम, अनानास और संतरे का जूस मिलकार नीबूं के रस और आइसक्यूब और चाट मसाला के साथ इसे तैयार किया जा रहा है। यह भी गर्मी के लिए रामबाण हैं।

केक और यह मॉकटेल भी खास
कुकिंग एक्सपर्ट विभा डेंगरे ने बताया कि यहां पर गल्र्स ब्लैक ब्यूटी, पिंक बेबी, मिकी माऊस, ब्लडी रेड, ग्रीन गॉडिव, चोको मोको, ये भी मॉक्टेल तैयार करना भी सीख हरीं हैं। इसके अलावा बटर स्कॉच, स्ट्रावेरी, पायनेप्पल, चॉकलेट, रेनबो, जेल केक, ब्लैक फॉरेस्ट, कोकोनट, मावा, कैरट वॉलनेट सहित अन्य वैराटी के केक बनाना सीख रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो