scriptलॉकडाउन के पहले के बराबर पहुंचा जरूरत की सामग्री का भाव | Material content needed before lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के पहले के बराबर पहुंचा जरूरत की सामग्री का भाव

locationकटनीPublished: May 31, 2020 02:30:20 pm

व्यापारियों ने कहा भाव जो थोड़ी बहुत अंतर है वह परिवहन के कारण.

Vegetable merchant

सब्जी व्यापारी

कटनी. कोरोना संक्रमण के संकट काल में जरूरत की सामग्री में अब कालाबाजारी का साया नहीं दिख रहा। दाल, चावल, आटा, तेल के अलावा अनाज व सब्जी एवं फल के भाव अब लॉकडाउन के पहले बराबर पहुंच गई है। कुछ वस्तुओं की कीमतें बढ़ी है, लेकिन इसमें एक व दो रूपये की बढ़ोतरी को व्यापारी परिवहन भाड़ा से जोड़कर देख रहे हैं।
व्यापारियों के साथ ही अब खरीददारी के लिए बाजार आने वाले उपभोक्ता भी इस बात से खुश है कि बाजार में अब जरूरत की सामग्री की कीमतें मनमाने स्तर पर नहीं है। कोरोना संक्रमण को लेकर लागू लॉकडाउन से पहले जिस भाव में जरूरत की सामग्री मिल रही थी, अब लॉकडाउन चार में कीमतें लगभग वही है।
अनाज व्यापारी अशोक जायसवाल ने बताया कि अनाज की कीमतें अब लॉकडाउन से पहले वाली स्थिति में है। दाल दो रूपये किलो मंहगा हो गया है, भाव में यह अंतर लॉकडाउन के दौरान परिवहन भाड़ा में बढ़ोतरी के कारण आया है।
सब्जी व्यापारी अमित गुप्ता के अनुसार सब्जी व फल की कीमत अब लॉकडाउन के पहले के बराबर है। लौकी 12 रूपये किलो, आलू 20 रूपये और अन्य सब्जी की कीमत भी ज्यादा नहीं है। भाव में अब ज्यादा अंतर नहीं है।
किराना व्यापारी रामलाल साहू ने बताया कि किराने की सामग्री के भाव में पहले और अब में अंतर नहीं है। बाजार में भी अंतर इसलिए नहीं आया है क्योंकि यह खाने पीने से जुड़ा व्यापार है। इसलिए लोग उपयोग तो कर ही रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो