scriptएमडी आए थे बिजली आपूर्ति का जायजा लेने, जाते ही शहर में छा गया अंधेरा | MD came to take stock of the power supply, as soon as the city dark | Patrika News

एमडी आए थे बिजली आपूर्ति का जायजा लेने, जाते ही शहर में छा गया अंधेरा

locationकटनीPublished: Apr 13, 2019 11:29:19 am

बिजली की अघोषित कटौती में काम न आया एमडी का दौरा, बिजली विभाग के एमडी ने मंगलनगर में बिजली आपूर्ति का सोमवार सुबह लिया जायजा, शाम से बिजली गई तो रात तक नहीं आई

MD came to take stock of the power supply, as soon as the city dark

एमडी आए थे बिजली आपूर्ति का जायजा लेने, जाते ही शहर में छा गया अंधेरा

कटनी. शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती की लगातार बढ़ती शिकायतों के बाद आपूर्ति का जायजा लेने विभाग के एमडी नंदकुमारम गुरुवार देररात कटनी पहुंचे। मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (मप्रपूक्षेविविकंलि) के एमडी शुक्रवार सुबह मंगलनगर गए। वहां उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति का जायजा लिया। विभाग द्वारा लगाए गए खंभे और बिजली तार सप्लाई के बारे में इंजीनियरों से बात की। एमडी नंदकुमारम शुक्रवार दोपहर वापस जबलपुर के लिए रवाना हुए और शाम से ही शहर में अंधेरा छा गया। पूरे शहर में एक घंटे से ज्यादा समय तक बिजली आूपर्ति ठप रही। कुछ स्थानों पर बिजली आई तो आधे शहर में देररात तक अंधेरा छाया रहा। यही स्थिति ग्रामीण क्षेत्र की रही। बिजली उपभोक्ताओं ने कहा कि विभाग के एमडी अघोषित बिजली कटौती रोकने के लिए दौरा गए, लेकिन बिजली आपूर्ति के मामले में यह दौरा काम न आया।
शहर में शुक्रवार शाम होते ही अंधेरा छा गया। हल्की बारिश और हवा चलने के साथ ही बिजली आपूर्ति बाधित होने का सिलसिला प्रारंभ हुआ तो धीरे-धीरे एक वार्ड मिलाकर पूरे शहर में बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

बिजली विभाग के एसइ पीके मिश्रा ने बताया कि बिजली विभाग के एमडी बिजली आपूर्ति व्यवस्था का जायजा लेने आए थे। शुक्रवार शाम बारिश और आकाशीय बिजली गिरने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हुई। आधे शहर में बिजली आपूर्ति एक घंटे में बहाल हो गई थी। शेष स्थानों पर बिजली आपूर्ति बहाल करने प्रयास जारी है।

कहां कैसे बाधित हुई बिजली आपूर्ति
जालपा मंदिर के समीप शुक्रवार सुबह 11 बजे से आपूर्ति ठप रही।
माधवनगर में दोपहर 2 बजे के लगभग बिजली तार पर ट्रक फंसने के बाद बिजली आपूर्ति पर असर पड़ा।
शिवनगर, रामनगर व कैलवारा में शाम 5 बजे उपभोक्ताओं को बिजली कटौती से परेशान होना पड़ा।
नई बस्ती में शुक्रवार को पूरे दिन बिजली ट्रिप होने से उपभोक्ताओं को उपकरण के खराब होने की आशंका बनी रही।
सावरकर वार्ड में शाम 7 बजे बिजली आपूर्ति ठप हुई। इसी समय गुरुनानक वार्ड और बरही रोड में आपूर्ति बाधित हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो