script

मेडिकल, किराना, सब्जी व फल की दुकानें बंद

locationकटनीPublished: Apr 08, 2020 01:59:37 pm

संपूर्ण लॉकडाउन का आज दूसरा दिन.कैमोर आए एनएचएम के कर्मचारी का भोपाल में कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद जिले में शहर से गांव तक रहा टोटल लॉकडाउन.

The silence in the streets after the lockdown.

लॉकडाउन में कड़ाई के बाद सड़कों पर पसरा सन्नाटा.

कटनी. कैमोर में दो अप्रैल को माता-पिता को छोडऩे आए भोपाल एनएचएम के कर्मचारी का छह अप्रैल को वहां कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद पूरे जिले में संपूर्ण लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया गया। कलेक्टर ने सात और आठ अप्रैल को पूरे जिले में टोटल लॉकडाउन के निर्देश दिए। हालांकि कलेक्टर यह आदेश मंगलवार सुबह ही जारी किया और इस बीच कई लोग काम से बाहर आ गए थे, जिन्हे पुलिसकर्मियों ने अंदर जाने कहा। टोटल लाकडाउन का अनाउंस किया और सभी को घरों से बाहर नहीं निकलने कहा गया। इस दौरान मेडिकल, किराना, सब्जी व फल की दुकानें भी बंद रही।
सात अप्रैल की सुबह फारेस्टर प्लेग्राउंड में लगने वाली सब्जी की दुकानों में लोग खरीदी ही कर रहे थे। कुछ देर में जिले में टोटल लॉक डाउन की सूचना आई और उसके बाद प्रशासन व पुलिस ने दुकानदारों को सब्जी समेटकर वापस जाने को कहा। साथ ही खरीदी करने आए लोगों को वापस लौटाया। कुछ देर के लिए शहर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और लोग किसी भी तरह से जरूरी सामग्री खरीदने की जुगत लगाते रहे। पुलिस व नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी वाहनों से दो दिन तक सभी तरह की सेवाएं पूरी तरह बंद रहने और लोगों को घरों से न निकलने का एनाउंस करते हुए भ्रमण करते रहे। कोतवाली पुलिस फारेस्टर प्लेग्राउंड के अलावा शहर के मुख्य मार्ग, झंडाबाजार, गोलबाजार, स्टेशन चौराहा में तैनात रही और लोगों को टोटल लाक डाउन की सूचना देते हुए घरों को वापस लौटने को कहा। फारेस्टर प्लेग्राउंड में सब्जी खरीदने गए लोगों को जैसे ही दुकानें बंद होने की सूचना मिली लोग ठेले वालों को रास्ते में रोककर सब्जी लेते नजर आए। झंडाबाजार व मुख्य मार्ग में किराना दुकानों की शटर गिरने के बाद भी लोग व्यापारियों से जरूरत का समान देने आग्रह करते रहे। इधर सब्जी न मिल पाने के कारण कई लोग बिलैया तलैया सब्जी मंडी भी पहुंचे। दुकानों में सब्जी रखकर रहे विके्रताओं से सब्जी खरीदने का प्रयास करते रहे लेकिन पुलिस व नगर निगम की टीम ने सख्ती के साथ दुकानों को पूरी तरह से बंद कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो