रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने दी जा रही दवा

लॉकडाउन में तीन मई तक बंद रहेंगे सिनेमाघर

By: raghavendra chaturvedi

Published: 18 Apr 2020, 01:47 PM IST

कटनी. लॉकडाउन पार्ट टू में कोरोना वायरस का चैन तोडऩे के लिए अत्यावश्यक सेवा से जुड़े वाहनों की आवाजाही पर छूट दी जा रही है। वहीं सिनेमाघर व अन्य सेवाएं तीन मई तक बंद रहेंगी। इस दौरान कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए अलग-अलग विभागों द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं।

इसमें आयुष विभाग द्वारा लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 33 दल और शहरी क्षेत्रों में 4 दल बनाकर 148 ग्राम पंचायत और 10 शहरी वार्ड के 158 प्वाइंट चिन्हित किया गया है। 13 हजार 766 लोगों को त्रिकटु चूर्ण, संशमनी वटी और हौम्योपैथी दवा आर्सेनिक एल्बम 30 की आयुष औषधियों का वितरण किया गया। इनमें 1931 बाहर से आये हुये मजदूर भी शामिल हैं।

इसके अलावा सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के तहत डीबीटी के माध्यम से विभिन्न राशियां हितग्राहियों के खाते में सीधे जमा हो रही है। सीइओ जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे ने बताया कि भुगतान ग्राम पंचायत स्तर पर एईपीएस (आधार इनेबल्ड पेमेन्ट सिस्टम) के माध्यम से हितग्राहियों को करने के दौरान सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करने कहा गया है। साथ ही सिनेमा अधिनियम के तहत लॉकडाउन की अवधि में 3 मई तक सभी सिनेमा घर बंद रहेंगे। मदिरा-भांग की दुकानों को 20 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश हैं।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned