scriptMeeting in Municipal Corporation regarding CM Helpline | सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का कराएं संतुष्टिपूर्ण निराकरण, अवैध होर्डिग्स पर करें कार्यवाही | Patrika News

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का कराएं संतुष्टिपूर्ण निराकरण, अवैध होर्डिग्स पर करें कार्यवाही

आयुक्त ने अधिकारी-कर्मचारियों को दिए सख्त निर्देश, निर्देश के बाद कार्रवाई करने पहुंचा अमला

कटनी

Updated: November 08, 2021 10:24:21 pm

कटनी. निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने रविवार सुबह साढ़े 10 बजे से निगम कार्यालय में सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों सहित वैक्सीनेशन अभियान, निगम की अन्य शाखाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की। समीक्षा बैठक के दौरान निगम की साफ सफाई, पेयजल, प्रकाश व्यवस्था, यांत्रिकी प्रकोष्ठ, भवन अनुज्ञा, अतिक्रमण शाखा सहित अन्य शाखाओं से संबंधित सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की। उपस्थित एल-1, एल-2, एल-3 एवं एल-4 अधिकारियों कर्मचारियों को स्तरवार लंबित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए लंबित शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करानें के निर्देश दिए।
कोरोना महामारी से बचाव के लिए द्वितीय डोज के लिए आयोजित अभियान के संबंध में चर्चा की जाकर स्वास्थ्य विभाग एवं आंगनबाडी कार्यकताओं से समन्वय स्थापित कर वार्डवार आंगनबाडी केन्द्रों में वेक्सीनेशन केन्द्र बनाए जाने एवं केन्द्रों की आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए निगम के स्वच्छता निरीक्षकों, वार्ड दरोगाओं, टाईमकीपर की डयूटी लगाने निर्देशित किया।

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का कराएं संतुष्टिपूर्ण निराकरण, अवैध होर्डिग्स पर करें संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कार्यवाही
सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का कराएं संतुष्टिपूर्ण निराकरण, अवैध होर्डिग्स पर करें संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कार्यवाही

इन मुद्दों पर भी चर्चा
बैठक के दौरान निगम की राजस्व आय की समीक्षा की। वित्तीय वर्ष की समाप्ति को दृष्टिगत रखते हुए वसूली कार्य में तेजी लाने, योजनाओं से संबंधित भूखण्डों एवं दुकानों की आरक्षण के प्रावधानों को दृष्टिगत रखते हुए नियमानुसार नीलामी की प्रक्रिया पूर्ण कराने, निगम के करों की वसूली के लिए बड़े बकायादारों पर नियमानुसार कार्यवाही करने व नगर की सुंदरता को दृष्टिगत रखते हुए सार्वजनिक मार्गों पर लगे अवैध होर्डिग्स पर संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कठोरतापूर्वक कार्यवाही करने व न मानने पर जुर्मानें की कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए।

स्टोन आर्ट फेस्टिवल में मुहैया करावएं व्यवस्थाएं
जिले के स्टोन व मार्बल को प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 9 नवंबर से 28 नवबर तक जागृति पार्क में स्टोन आर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देशभर के शिल्पकारों को स्टोन व मर्बल में शिल्पकला का प्रदर्शन करने के लिए आमंत्रित किया गया है। निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने बैठक के दौरान आयोजित होने वाले आधारशिला कटनी स्टोन आर्ट फेस्टिवल में आयोजन स्थल जागृति पार्क एवं अन्य चिन्हित स्थलों में साफ-सफाई चूनें की लाईनिंग, कीटनाशक दवा का छिड़काव, प्रकाश व्यवस्था सहित आवश्यकतानुासर निगम की अन्य व्यवस्थांए प्राथमिकता के साथ मुहैया कराने के निर्देश दिए।

ये अधिकारी-कर्मचारी रहे मौजूद
बैठक के दौरान प्रभारी कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा, प्र. सहायक यंत्री सुनील सिंह, अनिल जायसवाल, उपयंत्री अश्विनी पाण्डेय, आदेश जैन, विक्रांत पांडेय, जेपी सिंह बघेल, संजय मिश्रा, प्रभारी अधिकारी राजस्व बाजार शाखा अनिल त्रिपाठी, प्र. कार्यालय अधीक्षक नागेन्द्र पटैल, प्र.स्वा. अधिकारी संजय सोनी, स्वच्छता निरीक्षक महेन्द्र सिंह परिहार, तेजभान सिंह, विनोद सिंह चौहान, आलोक तिवारी सहित अन्य अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति रही।


पीरबाबा से मिशन चौक तक की कार्रवाई
नगर के मुख्य मार्गों की सुंदरता को दृष्टिगत रखते हुए अवैध होर्डिग्स को हटाने निगमायुक्त के निर्देश पर रविवार दोपहर पीरबाबा मुख्य मार्ग से मिशन चौक तक मुख्य मार्ग के अवैध होर्डिग्स पर संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई। मुख्य मार्ग के किनारें, डिवाईडरों के बीच की रैनिंग, विद्युत पोल, मिशन चौक ओव्हर ब्रिज के पायों एवं दीवार में लगे, पोस्टर बैनर एवं अवैध होर्डिग्स पर संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत हटाने एवं जप्ती की कार्यवाही की गई। हालांकि यह कार्रवाई टीम को हमेशा करनी चाहिए, लेकिन जब प्रचार-प्रसार हो गया तब जब्ती की औपचारिकता निभाई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.