scriptचेंजमेकर्स: जागरूकता के इस महाअभियान से राजनीति और देश में आएगा बड़ा बदलाव | Meeting of the changemaker Jury Member in Barwara vidhansabh | Patrika News

चेंजमेकर्स: जागरूकता के इस महाअभियान से राजनीति और देश में आएगा बड़ा बदलाव

locationकटनीPublished: May 06, 2018 04:14:52 pm

Submitted by:

balmeek pandey

बड़वारा विधानसभा की मुख्य बाजार में आयोजित हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, जूरी मेम्बर्स ने बदलाव के नायकों के नाम को बढ़ाया आगे

Meeting of the changemaker Jury Member in Barwara

Meeting of the changemaker Jury Member in Barwara

कटनी. पत्रिका ने राजनीति की स्वच्छता के लिए जो महा अभियान व अभिनव पहल शुरू की है निश्चित ही इससे न सिर्फ लोगों में जागरुकता आएगी बल्कि देश की राजनीति और दशा-दिशा में बड़ा बदलाव आएगा। यह अभियान देश को एक बड़ी सोच व समाज को दिशा देने वाला साबित होगा। यह बातें पत्रिका चेंजमेकर्स अभियान के तहत बड़वारा विधानसभा के जूरी मेम्बरों ने कहीं। बड़वारा मेन बाजार स्टेशन रोड में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बड़वारा विधानसभा से भरे गए नामांकन पर की चर्चा। सेवानिवृत्त प्राचार्य शत्रुघन सिंह ने कहा कि पत्रिका के इस महाअभियान से समाज में बड़ा बदलाव आएगा। समाज के प्रति संवेदनाओं के साथ राजनीति में आने की जो उत्सुकता लोगों दिखाई है उन्हें हमेशा के लिए बेहतर संकल्प के साथ बढ़ा होगा। जूरी मेम्बर ने कहा कि समाज का विकास तभी संभव है जब इसमें अच्छे लोग आएंगे। लोकतंत्र में इन लोगो को कर्तव्यनिष्ठ होकर काम करना होगा। योग्य उम्मीदवारों के नाम आगे बढ़ाने की बात कही। पूर्व पंच व समाजसेवी सुधा बाई ने कहा कि हर व्यक्ति को समाज को सुधारने के इस यज्ञ में आहुति डालनी होगी। उन्होंने धीरेन्द्र सिंह को युवा और पढ़ा लिखा होने व समाज के लिए बेहतर प्रयास करने पर आगे नाम बढ़ाने की बात कही।

 

READ ALSO: बहोरीबंद विधानसभा की स्क्रीनिंग कमेटी की रीठी में आयोजित हुई बैठक

 

अच्छे लोग जुड़ें तभी आएगा बदलाव
सेवा निवृत्त शिक्षक रूप सिंह ने कहा कि निश्चित ही पत्रिका का यह अभियान सराहनीय है। समाज मे बदलाव के लिए अभियान छेड़ा है। समाजसेवी रामलाल गुप्ता ने कहा कि समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति के विकास की सोच के साथ अच्छे लोग आएं। चेंजमेकर अभियान से जो जुड़े हैं जिनमे काफी लोग अच्छे हैं। ऐसी सार्थक पहल बहुत जरूरी थी। संवाददाता एनसी नायक ने भी मीटिंग में अपनी बात रखी। बैठक में समाजसेवी सुधा बाई कोरी, सेवानिवृत्त प्राचार्य शत्रुघ्न सिंह, सेवानिवृत्त शिक्षक रूप सिंह, समाजसेवी रामलाल गुप्ता, संवाददाता एनसी नायक मौजूद रहे।

बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा
बैठक में शामिल सदस्य ने पत्रिका की इस मुहिम को सराहा। कहा कि कर्म के सांचे में ढलते हैं तो वह महान विचार बनता है। विधानसभा क्षेत्र के लोग खास किसान बिजली, पानी, सड़क की समस्या से जूझ रहे हैं। पेयजल की भी समस्या गंभीर है। नगर में आइटीआइ, कन्या हाइस्कूल, रोजगार के लिए उद्योग सहित कई मूलभूत समस्याएं हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी चरम पर है। कृषि आधारित विधानसभा होने के बावजूद कृषि सम्बंधित कुटीर उद्योग धंधों का अभाव है। जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा और विकास परक दृष्टिकोण न होने का दंश यह विधानसभा झेल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो