script8 लाख क्विंटल चावल जमा करने के बाद मिलर्स ने धान को बताया खराब | Millers told Paddy bad after depositing 8 lakh quintals of rice | Patrika News

8 लाख क्विंटल चावल जमा करने के बाद मिलर्स ने धान को बताया खराब

locationकटनीPublished: Oct 10, 2020 08:55:41 pm

केंद्रीय जांच टीम के दौरे के साथ ही कई मिलर्स ने नान को लिखा पत्र, सीएमआर में धान को खराब बताकर दबाव बनाने की कोशिशें तेज.

Rotten rice dries on the road in Lamtara Industrial Area.

लमतरा इंडस्ट्रियल एरिया में सड़क पर सूखता सड़ा चावल.

कटनी. गरीबों को राशन सप्लाई में चावल की गुणवत्ता पर मिलर्स की कारगुजारियों से पर्दा उठने के साथ ही दबाव बनाने का नया खेल सामने आया है। पत्रिका को हाथ लगी एक पत्र में मिलर्स ने अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में नान को पत्र लिखकर मांग रखी कि उन्हे सीएमआर में मिलिंग के लिए दिए जाने वाले धान की गुणवत्ता सही नहीं है। जानकर ताज्जुब होगा कि इससे पहले अनुबंधकर्ता कई मिलर्स ने नान से 14 लाख क्विंटल धान का उठाव कर सीएमआर में 8 लाख क्विंटल चावल जमा भी करा दिया था।

जानकार बताते हैं कि मिलर्स ने चिट्ठी तब लिखी जब गोदाम में जमा चावल की जांच के लिए केंद्रीय टीम आ चुकी थी। नान के अफसर ऐसे पत्र को गुणवत्ता में चावल के नमूने फेल होने के बाद दबाव से जोड़कर देख रहे हैं। कटनी नान के प्रबंधक पीयूष माली बताते हैं कि मिलर्स के धान खराब बताए जाने संबंधी पत्र भोपाल भेजा गया है। वहां से टेस्ट मिलिंग के निर्देश है। एफसीआइ की टीम नामित होने के बाद टेस्ट मिलिंग होगी। उनका यह भी कहना है कि जब 14 लाख क्विंटल की मिलिंग में धान खराब नहीं थी तो अब अचानक कैसे हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो