scriptदेखते ही देखते राख बन गए लाखों रुपये के फर्नीचर, ये है वजह | Millions of furniture in the fire ashes | Patrika News

देखते ही देखते राख बन गए लाखों रुपये के फर्नीचर, ये है वजह

locationकटनीPublished: Mar 26, 2019 07:26:31 pm

Submitted by:

sudhir shrivas

देखते ही देखते राख बन गए लाखों रुपये के फर्नीचर, ये है वजह

देखते ही देखते राख बन गए लाखों रुपये के फर्नीचर, ये है वजह

जला हुआ सामान

कटनी.विजयराघवगढ़। गर्मी ने अब ठीक ढंग से दस्तक भी नहीं दी है और जिले में आगजनी की घटनाएं शुरू हो गई है। हर साल गर्मी ये जिले से करोड़ों रुपये की संपत्ति आगजनी के चलते खाक में तब्दील हो जाती है। प्रशासनिक स्तर पर भले ही कितनी तैयारी की जाती रहे लेकिन आग लगने पर तमाम तैयारी धरी रह जाती है। इन आगजनी का घटनाओं को अनेक लोग तबाही के दौर में तक पहुंच जाते हैं। फायर ब्रिगेड का अमला भी ऐसे हालात में असहाय नजर आता है।
फर्नीचर की दुकान में आग के सब कुछ हुआ खाक

आगजनी का ताजा मामला सामने आया है संकट मोचन चौराहा विजयराघवगढ़ में। यहां पर स्थित एक फर्नीचर गोदाम में आग लग गई, जिसके चलते गोदाम में रखे फर्नीचर के सामान जलकर खाक हो गए। घटना मंगलवार दोपहर १२.३०बजे की है।
दोपहर में शार्ट सर्किट से लगी आग

जानकारी के अनुसार विजयराघवगढ़ संकट मोचन चौराहा पर अंजू नगरिया की फर्नीचर की दुकान है। तीसरी मंजिल पर गोदाम बना है। मंगलवार दोपहर १२.३० बजे के लगभग शार्ट-सर्किट की वजह से तीसरी मंजिल स्थित गोदाम में आग लग गई। दुकान में रखा फर्नीचर का सामान जलकर नष्ट हो गया। इधर, गोदाम से धुआं व आग की लपटे देख पास-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। दमकल वाहन को सूचना दी। करीब आधा घंटा बाद दमकल भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। दुकानदार ने बताया कि आगजनी की घटना में डेढ़ लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि गर्मी के सीजन में हर साल आगजनी की घटनाएं होती है, बावजूद इसके इस पर रोक लगाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर किए जा रहे प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। नगर परिषद में फायर ब्रिगेड वाहनों को बढ़ाने भी कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो