परिजन सोच भी नहीं सकते थे कि उनकी बच्ची के साथ हो जाएगी ऐसी घटना

नाबालिक का बलात्कार कर की हत्या, गोबर गैस के टैंक में मिला शव, बरही थाना क्षेत्र की घटना, पुलिस ने शुरू की जांच

By: balmeek pandey

Published: 03 Mar 2019, 04:19 PM IST

खितौली/कटनी. बरही थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार करते हुए उसकी हत्या कर गोबर गैस के टैंक में शव फेंके जाने का मामला सामने आया है। मामला उस समय सामने आया जब टैंक से दुर्गंध और बच्ची का पैर ऊपर दिखाई दिया। घटना के बाद से गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम कराते हुए मर्ग कायम कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। बरही पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के एक गांव से शनिवार को सूचना प्राप्त हुई कि एक किशोरी का गोबर गैस के टैंक में शव पड़ा हुआ है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला। शव की शिनाख्त गांव की ही एक 11 वर्षीय नाबालिग बच्ची के रूप में हुआ। बताया जा रहा है कि बच्ची 27 फरवरी से घर से गायब थी, हालांकि थाना व चौकी में परिजनों ने इसकी गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई थी, इसकी मुख्य वजह यह थी कि कभी वह मां के पास रहती थी तो कभी दूसरे मोहल्ले में रह रहे दादी के घर। मां यह सोचती रही कि वह दादी के पास होगी और दादी यह सोचतीं रहीं की मां के पास हो। शनिवार को जब गांव के एक व्यक्ति के घर बने पुराने गोबर गैस के टैंक में शव मिला तो उनके पैरो तले से जमीन खिसक गई। बताया जा रहा है कि बच्ची चाचा के साथ किराना दुकान गई थी, चाचा सामन लेकर घर आ गया और वह वहीं खेलती रही। हत्या का खुलासा होने के 30 घंटे बाद भी आरोपी का पता नहीं चल पाया है। रविवार को एसपी डॉ. हिमानी खन्ना ने भी घटना स्थल का जायजा लिया है और परिजनों से बातचीत की है। वहंी पुलिस अधिकारियों को आरोपी की पतासाजी करने सख्त निर्देश दिए हैं।

आरोपी ने गला दबाकर की हत्या
पुलिस ने बताया कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि नाबालिग बच्ची के साथ अज्ञात आरोपी ने बलात्कार किया है। घिनौने अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी ने बच्ची का गला दबाकर हत्या कर दी है। बच्ची के शरीर में चोट के निशान मिले हैं। पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302, 376 एबी, 302, 201, पॉस्को एक्ट 5, 6 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है।

इनका कहना है
बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर उसे गोबर गैस के टैंक में आरोपी द्वारा डाल दिया गया है। सूचना पर शव का पीएम कराते हुए मर्ग कायम कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।
हरिओम शर्मा, एसडीओपी, विजयराघवगढ़।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned