scriptMissing old woman found | अपनों से बिछड़ गई थी वृद्धा, दो साल बाद पहुंचे परिजन तो बिलख पड़ी, वीडियो में देखें हर किसी के छलके आंसू | Patrika News

अपनों से बिछड़ गई थी वृद्धा, दो साल बाद पहुंचे परिजन तो बिलख पड़ी, वीडियो में देखें हर किसी के छलके आंसू

कुठला पुलिस ने की सराहनीय पहल, परिजनों का नहीं रहा खुशी का ठिकाना, बेटी से लिपटकर दहाड़ मारकर रोई वृद्धा, पुलिस ने बंधाया ढ़ाढस

कटनी

Updated: October 22, 2021 10:58:13 pm

कटनी. अपनों से बिछडऩे का क्या गम होता है ये तस्वीरें साफ बयां कर रही हैं। दो साल बाद जब अपनों को पाने की तलाश के बाद वृद्धा के अपने मिले तो गले लिपटकर दहाड़ मारकर रोने लगी। वहीं पुलिस की सार्थक पहल काबिले तारीफ रही। झिंझरी कटनी स्थित बच्चन नायक वृद्धाश्रम में दो वर्षों से ज्यादा समय से एक वृद्ध महिला जो मानसिक रूप से कमजोर थी, रह रही थी। अपना स्वयं का नाम पता नहीं बता पा रही थी।
उक्त वृद्धा को कटनी रेल्वे स्टेशन में अकेली घूमते पाये जाने पर वृद्धाश्रम कटनी में सितंबर 2019 में रखवा दिया गया था। वृद्धाश्रम में रहने वाले लोगों से वृद्धा काफी घुलमिल गयी थी, लेकिन अपना नाम पता स्पष्ट नही बता पा रही थी। पूर्व में वृद्धा के परिजनों का पता लगाने के लिए थाना माधवनगर पुलिस द्वारा भी काफी प्रयास किया गया लेकिन पता नहीं चला। 1 अक्टूबर को थाना प्रभारी कुठला विपिन सिंह अपने परिवार सहित बच्चन नायक वृद्धाश्रम झिंझरी वृद्धजनों से मिलने व उनके लिए खेल सामग्री लेकर गये हुए थे। वृद्धाश्रम में सम्माननीय सरोज नायक बच्चन भी वृद्धजनों के बीच दोपहर के भोजन के समय उपस्थित थीं।
उसी दौरान उक्त वृद्ध महिला भी वहीं पर आ गई, जिसके बारे में नायक मैडम ने थाना प्रभारी कुठला को उसके परिवारजनों और निवास के बारे में पता करने के लिए बताया। महिला कुछ-कुछ बिहारी भाषा में अस्पष्ट बोलती रही, सही नाम पता नहीं बता पाई। टीआइ ने उक्त महिला के संबंध में पुलिस अधीक्षक सुनील जैन को अगवत कराया। एसपी ने महिला को परिजनों से मिलवाने के लिए थाना प्रभारी को निर्देशित किया। टीआइ कुठला ने बिहार के रहने वाले आरक्षक दीपक सिंह को सिविल ड्रेस में वृद्धाश्रम जाकर उक्त वृद्ध महिला से मिलकर परिजनों के बारे में जानकारी संकलित करने के लिए भेजा गया।

अपनों से बिछड़ गई थी वृद्धा, दो साल बाद पहुंचे परिजन तो बिलख पड़ी, वीडियो में देखें हर किसी के छलके आंसू
अपनों से बिछड़ गई थी वृद्धा, दो साल बाद पहुंचे परिजन तो बिलख पड़ी, वीडियो में देखें हर किसी के छलके आंसू

आरक्षक ने की यह पहल
दीपक सिंह फल व अन्य सामग्री लेकर वृद्धाश्रम जाकर वृद्ध महिला से मिला व सहजता से महिला से स्थानीय भाषा में बात की। परिजनों की जानकारी लेने में लग गया, काफी प्रयास के बाद महिला भाषा में अपने पते के बारे में भौगोलिक जानकारी देने लगी तो आरक्षक द्वारा महिला का फोटो बिहार के 02-03 संभावित जिलों में व्हाट्सअप के माध्यम से भेजी। आरक्षक के लगातार प्रयास के बाद वृद्ध महिला के जिले सारन की जानकारी प्राप्त हुई। आरक्षक ने वृद्ध महिला को वृद्धाश्रम से बाहर अपनी मोटर सायकिल में ले जाकर 1 घण्टे घुमाया और पुन: वृद्धाश्रम में पहुंचा दिया।

अपनों से बिछड़ गई थी वृद्धा, दो साल बाद पहुंचे परिजन तो बिलख पड़ी, वीडियो में देखें हर किसी के छलके आंसू

छलक पड़े आंसू
आरक्षक लगातार प्रयास करता रहा और उसके सार्थक प्रयास से आखिर सफलता मिल ही गई। वृद्ध महिला का सही नाम पता कमलादेवी पति राजकुमार शाह (65) निवासी मानें जिला सारन बिहार है। 21 अक्टूबर को महिला के पति राजकुमार शाह, पुत्री सीतादेवी शाह व दामाद बाल्मीकी शाह सुबह थाना कुठला आए, जिनके जलपान की व्यावस्था करवाकर, थाना प्रभारी कुठला विपिन सिंह, प्रधान आरक्षक अविनाश मिश्रा, आरक्षक दीपक सिंह वृद्धाश्रम लेकर पहुंचे। इसकी जानकारी सरोज नायक बच्चन को दी गई। वृद्ध महिला को जैसे ही परिवारजनों ने देखा तो सभी के खुशी के आंसू आ आ गए और महिला अपनी बेटी से गले लगकर भावुक होकर रोने लगी। देखते ही देखते वृद्धाश्रम में रह रहे महिला पुरुष सभी आ गए। और सभी की आंखों से आंसू बहने लगे। वृद्धाश्रम का माहौलगमगीन हो गया। बताया जा रहा है कि वृद्धा के भाई की सितंबर 19 में मृत्यु हो गयी हो गयी थी, उसी समय से महिला परिवारजनों से बिछड़ गर्द थी। परिवारजनों द्वारा बिहार नेपाल, उप्र आदि स्थानों पर अपने स्तर पर काफी प्रयास किये थे।

नहीं रही विशेष भूमिका
लगभग 02 वर्षों से अधिक समय से अपने परिवार से बिछडी महिला को उसके परिजनों से मिलवाने में पुलिस अधिक्षक सुनील कुमार जैन के निर्देशन में निरीक्षक विपिन सिंह थाना प्रभारी कुठला, आरक्षक दीपक सिंह, प्रआर अविनाश मिश्रा द्वारा कड़ी मेहनत एवं सतत प्रयास से उसके परिजनों का 20 दिवस में पता कर उसे उसके परिवार से मिलवाने में सफलता प्राप्त की है।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानाकर्नाटकः पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की पोती का फांसी पर लटका मिला शव, जांच में जुटी पुलिसNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकDCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षणAkhilesh Yadav और शिवपाल यादव को हराने के लिए मायावती के प्लान B का खुलासाUP Election 2022: सत्ता पक्ष और विपक्ष का पश्चिमी यूपी साधने पर पूरा जोर, नेता घर-घर जाकर मांग रहे हैं वोटUP Assembly Elections 2022 : आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को हत्या का डर, बोले- सुरक्षाकर्मी ही मुझे मार सकते हैं गोलीPariksha Pe Charcha 2022 : रजिस्ट्रेशन की तारीख 3 फरवरी तक बढ़ाई, जानिए कैसे करें अप्लाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.