scriptओडीएफ और सिंगल यूज प्लास्टिक बंद करने चलेगा मिशन विश्वास | Mission confidence to stop ODF and single use plastic | Patrika News

ओडीएफ और सिंगल यूज प्लास्टिक बंद करने चलेगा मिशन विश्वास

locationकटनीPublished: Dec 12, 2019 09:28:36 pm

जिलेभर में चलाए जाने वाले अभियान के लिए अगल से टीम का गठन.

ajmer

ajmer

कटनी. गांव में निवास कर रहे लोगों में खुले में शौच रोकने और सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए विश्वास में लेने का काम अब जिला प्रशासन करेगा। इसके लिए जिलेभर के ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाया जाएगा। जिले में होने वाले नवाचार को लेकर कलेक्टर एसबी सिंह ने बताया कि खुले में शौच से ग्रामीण क्षेत्र में लोग बीमारी की चपेट में आते हैं। सिंगल यूज प्लास्टिक से भी नुकसान हो रहा है।
इन दोनों के नुकसान से ग्रामीणों को अवगत कराते हुए उन्हे विश्वास में लिया जाएगा। इसके लिए जिलेभर में चलाए जाने वाले अभियान के लिए अगल से टीम का गठन किया गया है। जिलास्तर पर कलेक्टर की अध्यक्षता में अभियान की समीक्षा, अनुश्रवण, पर्यवेक्षण, मूल्यांकन के लिये जिलास्तरीय समिति गठित की गई है। सीइओ जिला पंचायत को सदस्य सचिव बनाया गया है। समिति में अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल किए गए हैं।
इसी प्रकार एसडीएम की अध्यक्षता में समितियों का गठन किया गया है। समितियों की पहली बैठक 12 दिसंबर को होगी। इसमें तय किया जाएगा कि लोगोंं का विश्वास बढ़ाने किस तरह से कार्यक्रम चलाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो