scriptमोबाइल चार्जर साथ लाते हैं कर्मचारी, देखते रहते हैं कवरेज है या नहीं | Mobile chargers bring together employees, see coverage or not | Patrika News

मोबाइल चार्जर साथ लाते हैं कर्मचारी, देखते रहते हैं कवरेज है या नहीं

locationकटनीPublished: Aug 25, 2018 11:14:47 am

मॉकपोल टेस्टिंग: इवीएम मशीनों में मतदान कर पता लगाया जिसको वोट डाल रहे उसी को जा रहा या नहीं

मोबाइल चार्जर साथ लाते हैं कर्मचारी, देखते रहते हैं कवरेज है या नहीं

Mobile chargers bring together employees, see coverage or not

कटनी. शासकीय सेवा के कई कर्मचारी कार्यालय आने पर मोबाइल चार्जर साथ लाते हैं। बीच-बीच में देखते रहते हैं कि मोबाइल में नेटवर्क है या नहीं। ऑफिस के किसी कोने में मोबाइल कवरेज न हो तो उस स्थान पर मोबाइल रखा जाता है, जहां कवरेज मिलती रहे। दरअसल कर्मचारी कलेक्टर से उस फर्मान से परेशान हैं जिसमें मोबाइल बंद मिला या कॉल का जवाब नहीं आया तो कर्मचारी को मुख्यालय से अनुपस्थित मान लिया जायेगा।
आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कलेक्टर ने निर्देश जारी किये हैं। इसके अनुसार किसी भी कर्मचारी का मोबाइल बंद मिला या फोन लगाने पर रिसीव नहीं हुआ। अथवा वापस कॉल नहीं लगाया तो सबंधित कर्मचारी को मुख्यालय से अनुपस्थित माना जाएगा। इतना ही नहीं संबंधित के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 134 के तहत आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
कलेक्टर केवीएस चौधरी ने आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर शासकीय कार्यालयों को अवकाश के दिनों में भी खोले रखने के निर्देश दिये हैं। साथ ही अधिकारियों को स्पष्ट रुप से निर्देशित किया है कि वे बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे और न ही अधीनस्थ कर्मचारी बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ेंगे।
कर्मचारियों के लिए यह भी स्पष्ट किया गया है कि उनका मतदाता परिचय पत्र जिले में हो। इसके लिए इपिक नंबर उपलब्ध कराने कहा गया है। इपिक नंबर उपलब्ध नहीं कराने पर अगस्त माह का वेतर रोक दिया जायेगा। कलेक्टर ने सभी कर्मचारियों को कटनी जिले का इपिक नम्बर व मतदाता परिचय पत्र बनवाकर जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

शुक्रवार को बैंगलोर से नई इवीएस और वीवीपीएटी की राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मॉकपोल टेस्टिंग हुई। जिले में चुनाव के लिए 5410 मशीनें आई है। इसमें पांच प्रतिशत मशीनों का मॉकपोल टेस्टिंग हुआ। एक प्रतिशत मशीन में 12 सौ मतदान, दो प्रतिशत मशीन में एक हजार और शेष दो प्रतिशत मशीन में पांच सौ मतदान कर पता लगाया जाएगा कि जिसको वोट डाल रहे हैं, उसी को वोट जा रहा है या नहीं।

जिला प्रशासन विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गया है। वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेंदारी भी सौंपी जा रही है। इसी कड़ी में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों व वीवीपीएटी की सीलिंग, मतदान सामग्री का वितरण, वापसी एवं मतगणना स्थल पर विभिन्न प्रकार की सामग्री के परिवहन के लिये आवश्यकतानुसार लगने वाले मजदूरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का दायित्व आयुक्त नगर निगम टीएस कुमरे एवं कार्यपालन यंत्री मध्यप्रदेश राज्य विद्युत मंडल कटनी प्रशांत वैद्य को नोडल अधिकारी नियुक्त कर सौंपा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो