scriptमोदी को देख भागे वरिष्ठ अधिकारी | Modi see ran a senior officer | Patrika News

मोदी को देख भागे वरिष्ठ अधिकारी

locationकटनीPublished: Feb 05, 2016 06:24:00 am

बरही स्थित चिट फंड कंपनी के कार्यालय पहुंचे सहकारिता आयुक्त डॉ. बीके मोदी


बरही। किसानों को रुपए का लेन-देन करने वाली झारखंड की चिट-फंड कंपनी रैनवो बैंक को-ऑपरेटिव बरही के कर्मचारी सहकारिता आयुक्त डॉ. बीके मोदी को देख भाग खड़े हुए। आयुक्त डॉ. मोदी गुरुवार को प्रमुख सचिव सहकारिता के पत्र पर कंपनी के कामों की जांच करने गए थे। 
ये है मामला
जानकारी के अनुसार कंपनी का एक कार्यालय विजयराघवगढ़ और बरही क्षेत्र में संचालित है। कंपनी के कामों के बारे में झारखंड के ही एक व्यक्ति ने सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव भोपाल से शिकायत की थी। गुरुवार को आयुक्त को प्रमुख सचिव का पत्र मिला। जिसके बाद वे जांच के लिए बरही स्थित कंपनी के कार्यालय पहुंचे। 
आयुक्त के आने की भनक लगते ही कंपनी के वरिष्ठ अधिकारीभाग खड़े हुए। सिर्फ कम्प्यूटर ऑपरेटर मिले। आयुक्त ने कम्प्यूटर ऑपरेटर से कंपनी के कामों के बारे में पूछताछ की। दस्तावेज मांगे, लेकिन कर्मचारियों ने कोई जबाव नहीं दिया। जिसके बाद आयुक्त ने कर्मचारियों को कंपनी के कामों की जानकारी देने के लिए 8 फरवरी तक का समय दिया है। 

लोन देने का काम करती है कंपनी
जानकारी के अनुसार कंपनी ने तीन साल पहले बहरी बस स्टैंड में कार्यालय खोला है। जो किराए के भवन में चल रहा है। कंपनी द्वारा जरूरतमंद किसानों को लोन दिया। उनसे जमीन के संबंधी दस्तावेज जमा करवाए जाते हैं। 

कंपनी के कामों की जांच के लिए सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव का पत्र मिला है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी नहीं मिले। कामों की जानकारी भरने के लिए कर्मचारियों को एक फार्मेट दिया गया है। 8 फरवरी का समय दिया गया है। 
– डॉ. बीके मोदी आयुक्त सहकारिता विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो