scriptट्रेन से ले जाया जा रहा था 20 लाख से ज्यादा का सोना, RPF ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा | more than 20 lakh gold was being carried by train RPF caught | Patrika News

ट्रेन से ले जाया जा रहा था 20 लाख से ज्यादा का सोना, RPF ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा

locationकटनीPublished: Feb 20, 2022 04:06:53 pm

Submitted by:

Faiz

आरपीएफ ने पकड़ा 20 लाख रुपये से अधिक का सोना, जीआरपी के किया हवाले। साउथ रेलवे स्टेशन से मुखविर की सूचना पर की गई बड़ी कार्रवाई।

News

ट्रेन से ले जाया जा रहा था 20 लाख से ज्यादा का सोना, RPF ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा

कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी जिले में मुखबिर की सूचना पर आरपीएफ ने साउथ रेलवे स्टेशन में बड़ी कार्रवाई की है। दो व्यक्तियों के पास से 20 लाख रुपए से ज्यादा का सोना जप्त किया है। आरपीएफ ने जब्त करते हुए कार्रवाई के लिए प्रकरण जीआरपी को सौंपा है, जिसपर पुलिस ने मामले को जांच में लिया है।

जीआरपी थाना प्रभारी राकेश पटेल ने बताया कि, सैफुद्दीन मलिक 57 वर्ष निवासी माधवपुर जांगिड़ जिला दुगली पश्चिम बंगाल साउथ रेलवे स्टेशन के पास मुखबिर की सूचना पर पकड़ा गया। उनके थेले की जांच जांच की गई तो उसमें कीमती सोने के कंगन मिले हैं। आरोपी के खिलाफ धारा 102 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की गई है। इसी तरह सलीम अली 54 वर्ष निवासी मुल्ला चौक मुदारपाड़ा थाना चंडी पश्चिम बंगाल के पास से भी एक बैग में 82 नए कंगन मिले हैं, जिनकी कीमत 9 लाख 10 हजार बताई गई है।

 

यह भी पढ़ें- नई शराब नीति बढ़ा सकती है शराब बिक्री की मुश्किलें, विरोध में आए शराब ठेकेदार


इनकम टेक्स डिपार्टमेंट को भी सौंपा मामला

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8828lb

दोनों ही ट्रेन में सफर करते हुए कोच/B-4 बर्थ-42, 44 पर यात्रा कर उतरे थे, इनके पास 552.96 ग्राम सोने के जेबरात जिसमे 38 नग कंगन, 70 नग लाख पत्ती कंगन जिसकी सुनार से तौल कराने के उपरांत कुल कीमत 22 लाख रुपए आंकी गई है। पकड़े गए व्यक्तियों के पास मिले जेवरातों के ना तो ऑरिजिनल बिल मिले और न ही GST बिल पाया गया है। आरपीएफ ने मामले मे इनकम टेक्स डिपार्ट्मेंट को सूचना भी दे दी है। साथ ही, दोनो व्यक्तियों पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो