scriptVIDEO : ठेकेदार की गलती का खामियाजा भुगत रहे 3000 लोग, 1 कि.मी दूर से लाते हैं पीने का पानी | More than 3000 people bother for drinking water see video | Patrika News

VIDEO : ठेकेदार की गलती का खामियाजा भुगत रहे 3000 लोग, 1 कि.मी दूर से लाते हैं पीने का पानी

locationकटनीPublished: May 31, 2020 09:35:25 pm

Submitted by:

Faiz

जलसंकट की समस्या से प्रदेश के कटनी के अमीरगंज में रहने वाले जूझ रहे हैं।

VIDEO NEWS

VIDEO : ठेकेदार की गलती का खामियाजा भुगत रहे 3000 लोग, 1 कि.मी दूर से लाते हैं पीने का पानी

कटनी/ एक तरफ प्रदेशभर में कोरोना वायरस बहुत तेजी से अपने पाव पसार रहा है, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के कई जिले जलसंकट की समस्या से जूझ रहे हैं, जो लोगों के लिए कोरोना के समान संकट किये हुआ है। ऐसी ही जलसंकट की समस्या से प्रदेश के कटनी जिले के अमीरगंज में रहने वाले जूझ रहे हैं।

 

लोग यहां पेयजल की भीषण समस्या जूझ रहे हैं। यहां लोगों को पेयजल संकट से सिर्फ इसलिए जूझना पड़ रहा है क्योंकि, इलाके के नलकूप में सीवर लाइन डालने आए ठेकेदार ने नलकूप लगाते समय उसे तोड़ दिया था, जिसके बाद से बीते 3 सालों से अब तक ये नलकूप सुधर नहीं सका है। बीते तीन सालों में अब तक हर साल इलाके को जलसंकट की मार झेलना पड़ती है। इलाके के लोगों का कहना है कि, उन्हें पानी लाने के लिए इस भीषण गर्मी में इलाके से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित नलकूप से पानी ढोने में विवश हैं। बता दें कि, नलकूप के खराब होने के चलते इलाके के 3000 से अधिक लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। वीडियो में देखें जलसंकट से जूझ रहे लोगों की विद्या…।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो