scriptआए दिन सूनी हो रहीं मां की गोद, छूट रहीं भाई की कलई, जानिए वजह | Mother's lap is being listened on the day, brother's buds are left | Patrika News

आए दिन सूनी हो रहीं मां की गोद, छूट रहीं भाई की कलई, जानिए वजह

locationकटनीPublished: Nov 11, 2019 10:28:16 am

Submitted by:

dharmendra pandey

-फिर भी नहीं जाग रहे जिम्मेदार अफसर, पन्ना मोड़ के पास तिराहे पर अब तक नहीं लग पाया सिग्नल, हो रहे हादसे
 

Signal

पन्ना तिराहे में बगैर सिग्नल के फर्राटे भर रहे वाहन।

कटनी. 20 दिन पहले पुरैनी निवासी एक युवक साइकिल से काम से पर जा रहा था। मैहर तरफ से तेज रफ्तार आ रही एक बस ने टक्कर मार दी। घटनास्थल पर ही उस युुवक की मौत हो गई। बतादें कि पन्ना तिराहे के पास होने वाला यह कोई पहला हादसा नहीं था। इस तरह के हादसे आए दिन होते रहते हैं। जिसमें मां की गोद सूनी हो रहीं है। तो पत्नी की मांग का सिंदूर उजड़ रहा और बहन से भाई का साथ छूट रहा है। इसके बाद भी हादसे को कम करने के लिए न तो जिला प्रशासन आगे आ रहा है ना ही पुलिस और नगर निगम प्रशासन। कटनी से मैहर मार्ग पर पडऩे वाले पन्ना तिराहे के पास ट्रैफिक सिंग्नल नहीं लगा है। तेज रफ्तार से तीन तरफ से हर प्रकार के वाहनों की बेरोकटोक के साथ आवाजाही होती है। तिराहे पर हर समय वाहनों की भीड़ लगी रहती है। बिना रुकवाट के निकल रहे वाहनों के कारण इसका खामियाजा पैदल, साइकिल व मोटर साइकिल से आवागमन करने वाले राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है। जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण जान गवानी पड़ रही हैं। पन्ना तिराहे के पास रीठी, कटनी व मैहर की तरफ से आने और जाने वाले वाहन गुजरते है।

यातायात पुलिस भी खड़ी होती है दूर
वाहनों की जांच के लिए यातायात पुलिस का एक पांइट तो बना हुआ है, लेकिन यह पांइट तिराहे से दूर है। जिसके चलते यातायात पुलिस निर्धारित स्थान पर खड़ी होकर चालान काटने में बिजी रहती है।

पांच हादसे होने पर घोषित हो जाता है ब्लैक स्पॉट
जानकारी के मुताबिक यदि किसी स्थान पर तीन साल में पांच व इससे अधिक की मौत हो जाती है तो पुलिस प्रशासन उस स्थान को ब्लैक स्पॉट घोषित कर देता है। इधर, यातायात विभाग की मानें तो अब तक पन्ना तिराहे के पास तीन साल के भीतर दो दर्जन से अधिक हादसे हो चुके हैं। इसमें कई लोगों की जान भी जा चुकी है तो कई गंभीर रूप से घायल हुए है।

-आपके द्वारा जानकारी दी गई है, मैं अभी बाहर हूं। आकर इस मामले को दिखवाता हूं।
आरपी सिंह, आयुक्त नगर निगम।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो