दिव्यांगों के सपने साकार करने में अहं भूमिका निभाएगा मोटराइज्ड ट्राइसाइकल

शहर विधायक संदीप जायसवाल ने द्वारिका भवन में मुड़वारा विधानसभा का मोटराइज्ड ट्राइसाइकल वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया, अभियान को सफल बनाने वाले दिव्यांग संदीप के प्रयासों की सराहना मौके पर मौजूद जनप्रतिनिधियों ने की.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 16 Sep 2020, 09:18 AM IST

कटनी. मोटराइज्ड ट्राइसाइकल से कई दिव्यांग अपने लिए स्वयं का छोटा स्वरोजगार स्थापित कर सकेंगे। यह वाहन उन दिव्यागों के सपनों में पंख लगा देगा जो जीवन में कुछ करना चाहते हैं, लेकिन संसाधन के अभाव में कर नहीं पा रहे थे। उक्त बातें जनपद स्थित द्वारिका भवन में आयोजित मुड़वारा विधानसभा के मोटराइज्ड ट्राइसाइकल वितरण कार्यक्रम में विधायक संदीप जायसवाल ने कही। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन में शामिल होने में भी आत्मसंतुष्टि मिलती है।

यहां आयोजित कार्यक्रम के दौरान 21 दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकल का वितरण किया गया। खासबात यह है कि कटनी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों ने दिव्यांग संदीप रजक के प्रयासों की सराहना भी की। बतादें कि कटनी के सभी दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकल दिलवाने के मामले में संदीप ने पत्राचार का क्रम लगातार जारी रखा। जिस भी स्थान पर यह प्रक्रिया रूकी उन्होंने वहीं बात की और कोशिश की कि उनके सहित कटनी के सभी दिव्यांगों को इस वाहन की सुविधा मिले।

जिलेभर में 274 दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकल का वितरण होगा। कटनी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शहर विधायक संदीप जायसवाल, कटनी जनपद अध्यक्ष कन्हैया तिवारी सहित जनपद के अधिकारी और दिव्यांग व उनके परिजन मौजूद रहे।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned