mpkamahamukabla : आपसी खींचतान में विकास की दौड़ में कई गुना पीछे हो गया हमारा शहर , अब इन मुद्दों के आधार पर हो राजनीति

mpkamahamukabla : आपसी खींचतान में विकास की दौड़ में कई गुना पीछे हो गया हमारा शहर , अब इन मुद्दों के आधार पर हो राजनीति

shivpratap singh | Publish: Sep, 16 2018 10:35:14 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 10:35:15 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

पत्रिका जन एजेंडा 2018 - 2013 में शहरवासियों ने रखी बेबाक राय, कहा मिलजुलकर करना होगा हमारे शहर का विकास

कटनी. पार्टी कोई भी हो, लेकिन विकास के मुद्दे पर एकजुटता जरूरी है। आपसी खींचतान में शहर विकास के दौड़ में कई गुना पीछे हो गया है। विकास के दावे और वादे कर चुनाव जीते जा रहे हैं, लेकिन हकीकत कोसों दूर है। यह बात पत्रिका जन एजेंडा 2013-2023 के लिए रविवार को सिविल लाइन रेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में समाजसेवी, जनप्रतिनिधि, वकील, डॉक्टर व युवाओं ने कही। सभी ने बेबाकी से अपने विचार रखे। कॉर्डिनेटर मौसूफ अहमद बिट्टू ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए परिचर्चा से सभी को अवगत कराया। कॉर्डिनेटर राजेश सौरभ नायक ने शहर के प्रमुख समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए शुरूआत की। एडवोकेट ओंकार गौतम ने शहर विकास और युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के मुद्दे पर जोर दिया। जिला बार एसोसिएशन उपाध्यक्ष संतोष परौहा ने एक बार फिर एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करवाने की मांग की और सभी राजनैतिक पर्टियों को एकजुट होकर विधानसभा क्षेत्र का विकास करने आगे आने की बात कही।


शिक्षकों की कमी से खतरे में बच्चों का भविष्य
शिक्षक नेता नवनीत चतुर्वेदी और रमाशंकर उपाध्याय ने बदहाल शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने का विषय उठाया और बताया कि किन तरह स्कूलों में शिक्षकों की कमी से बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ा हो रहा है और शिक्षकों से अध्यापन के अतिरिक्त अन्य कार्य करवाए जा रहे हैं।


युवाओं की सबसे बड़ी समस्या रोजगार
एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अंशू मिश्रा ने विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख समस्या युवाओं का बेरोजगार होना बताया। उन्होंने कहा कि युवाओं को प्लेटफार्म उपलब्ध नहीं है। बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। भाजपा नेता अर्पित पोद्दार ने बताया कि सरकार स्वरोजगार पर ध्यान दे रहे हैं।


शहर की एक भी सड़क चलने लायक नही
भाजपा नेता अजय शर्मा ने कहा कि शहर की एक भी सड़क चलने लायक नहीं है। अतिक्रमण के कारण मार्ग सकरे हो गए हैं। चौड़ी सड़कों का आभाव है। बिना प्लालिंग विकासकार्य हो रहे हैं, जिसका सही लाभ आमजन को नहीं मिल रहा है। यंग जायंट्स सहेली गु्रप अध्यक्ष ज्योति विश्वकर्मा ने कहा कि शहर में कोई बड़ा विकासकार्य नहीं हुआ है। ओवरब्रिज का निर्माण प्रमुख मुद्दा है।


ये रे मौजूद
बैठक में एडवोकेट सुनील मिश्रा, अफताब अहमद, श्रीकांत शुक्ला, रवि खरे, रणवीर कर्ण, पद्मकांत गर्ग, आशीष पटैल, शरद गौतम, अजय सिंह, एलडरमैन शिल्पी सोनी, अजय मिहानी सहित अन्य मौजूद रहे।

ये मुद्दे रहे प्रमुख
- उद्योगों की स्थापना, जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके।
- अतिक्रमण हटाकर सड़कों का चौड़ीकरण किया जाए। ट्रांसपोर्ट नगर शुरू हो, जिससे यातायात सुदृढ़ हो सके।
- पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में सिटी बसों का संचालन हो।
- मेडिकल, इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जाए।
- जिला अस्पताल में डॉक्टरों की पदस्थापना, कॉर्डीलॉजी विभाग में एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी के इंतजाम, एमआरआई की सुविधा मिले।
- रेलवे के सभी अंडरब्रिज पर ओवरब्रिज का निर्माण, कटनी नदी पुल का निर्माण।
- कटनी परिक्षेत्र के तीनों स्टेशनों में यात्री सुविधाओं का विस्तार व नॉनस्टॉप ट्रेनों का स्टॉपेज।
- शहर की अवैध और वैध कालोनियों में विकासकार्य। सड़क और नालियों का निर्माण।
- शहर को हराभरा बनाने पार्कों का निर्माण।
- शहर में व्यापक स्तर पर पौधरोपण, प्राकृतिक जलस्त्रोतों का सरंक्षण।

 

 

Ad Block is Banned