PM आवास के नाम पर हो रही वसूली को रोकने सीएमओ ने निकाला ये तरीका, देखें वीडियो

PM आवास के नाम पर हो रही अवैध वसूली की लगातार शिकायतों के बाद सीएमओ ने गांव गांव में मुनादी कराई..

By: Shailendra Sharma

Published: 31 Jul 2020, 05:35 PM IST

कटनी. प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत इस उद्देश्य से की गई थी कि हर गरीब के घर का सपना पूरा हो सके लेकिन इस योजना के नाम पर दफ्तरों में बैठे सरकारी अधिकारी कर्मचारी अवैध वसूली का खेल खेलने लगे। कटनी जिले में भी लगातार पीएम आवास के नाम पर गरीबों से अवैध वसूली के मामले सामने आ रहे हैं रोजाना कई शिकायतें मिल रही हैं और इन्हीं शिकायतों को देखते हुए सीएमओ ने अब गांव-गांव मुनादी कराई है।

गांव-गांव में हुई मुनादी
सीएमओ संजय समुद्रे ने पीएम आवास के नाम पर हो रही अवैध वसूली को रोकने के लिए एक अनोखा तरीका निकाला। वो गांव-गांव में मुनादी करा रहे हैं, नगर परिषद के कर्मचारी गांव में जाकर मुनादी कर रहे हैं कि पीएम आवास के नाम पर किसी भी अधिकारी कर्मचारी को कोई पैसे न दे। अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी पैसों की मांग करता है तो लिखित में मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सूचना दें साथ ही थाने में भी पैसे मांगने वाले अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं। इस मुनादी के जरिए लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है।

देखें वीडियो-

सीएमओ ने कहा लगातार मिल रही शिकायतें
गांव गांव में मुनादी किए जाने के बारे में जब सीएमओ संजय समुद्रे से पत्रिका ने बात की तो उन्होंने बताया कि लगातार इस तरह की शिकायतें उन्हें मिल रही हैं पीएम आवास योजना के पात्र हितग्राहियों से तक नगर परिषद के कर्मचारी अवैध वसूली कर रहे हैं। शहर के कई नागरिकों ने भी शिकायतें की हैं और इसी अवैध वसूली को रोकने के लिए उन्होंने लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से गांव गांव में मुनादी कराने की पहल की है। साथ ही जब सीएमओ से नगर परिषद के दैवेभो कर्मी गोपाल गुप्ता के खिलाफ मिली अवैध वसूली की शिकायत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि गोपाल गुप्ता को हटाने के लिए उन्होंने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है जल्द ही उस पर कोई कार्रवाई होगी। बता दें कि पीएम आवास योजना के नाम पर गरीबों को घर बनाने के लिए शासन की तरफ से पैसे दिए जाते हैं और इन्हीं पैसों को हितग्राहियों के देने के एवज में रिश्वतखोर कर्मचारी कमीशन की मांग करते हैं।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned