scriptVideo: सड़क पर फैलाया कचरा व गंदगी तो भरना होगा जुर्माना, काटने पड़ेंगे कोर्ट के चक्कर, नगर निगम ने शुरू की कार्रवाई | Municipal corporation is fined for spreading dirt | Patrika News

Video: सड़क पर फैलाया कचरा व गंदगी तो भरना होगा जुर्माना, काटने पड़ेंगे कोर्ट के चक्कर, नगर निगम ने शुरू की कार्रवाई

locationकटनीPublished: Nov 30, 2019 11:55:36 am

Submitted by:

balmeek pandey

शहर स्वच्छ रहे, संक्रमण मुक्त रहे, खुले शौच से मुक्त रहे इसको लेकर अब नगर निगम ने सख्त रुख अख्तियार कर दिया है। दो दिनों से नगर निगम द्वारा गंदगी फैलाते पाए जाने पर जुर्माने की कार्रवाई शुरू की दी गई है। जयप्रकाश वार्ड क्रमांक 10 नाली में गंदगी बहाने पर एक 1000 का जुर्माना लगाया गया है।

Municipal corporation is fined for spreading dirt

Municipal corporation is fined for spreading dirt

कटनी. शहर स्वच्छ रहे, संक्रमण मुक्त रहे, खुले शौच से मुक्त रहे इसको लेकर अब नगर निगम ने सख्त रुख अख्तियार कर दिया है। दो दिनों से नगर निगम द्वारा गंदगी फैलाते पाए जाने पर जुर्माने की कार्रवाई शुरू की दी गई है। जयप्रकाश वार्ड क्रमांक 10 नाली में गंदगी बहाने पर एक 1000 का जुर्माना लगाया गया है। जानकारी के अनुसार गांधीगंज निवासी अभी चक्रवर्ती द्वारा नलकूप का खनन कराया जा रहा है। नलकूप से निकलने वाला मलमा सीधे नाली में बहाया जा रहा है था। मिट्टी के कारण नाली चोंक हो गई थी। इस पर नगर निगम की टीम ने एक हजार का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा क्षेत्र में अन्य लोगों पर जुर्माना लगाकर पांच हजार राजस्व वसूल किया। शुक्रवार को गंदगी फैलाने पर दिनभर कार्रवाई व नोटिस का दौर चला। वार्ड क्रमांक 45 रविंद्र नाथ टैगोर वार्ड में चांदमारी मोहल्ला कचरा प्लांट रोड पर मोटरसाइकिल से खुले में शौच करने के लिए से जा रहे युवक को रोककर ओम साईं विजन के कर्मचारियों ने समझाइश दी। खुले में शौच के दुष्परिणाम बताए। युवक के घर में प्रसाधन था, इसके बाद भी वह खुले में शौच के लिए जा रहा था। टीम ने पहली बार समझाइश देकर छोड़ा। हिदायत दी की कि न मानने पर जुर्माना लगाया जाएगा।

 

इस शिक्षक ने युवक को न सिर्फ बलात्कार में फंसवाया बल्कि आत्महत्या के लिए उकसाया, स्कूल से उठा लाई जीआरपी

 

प्लाटों पर गंदगी पर होगी जुर्माने की कार्यवाही
स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 को दृष्टिगत रखते हुए नगर की स्वच्छता में सुधार, सौंदर्यीकरण को लेकर काम किया जा रहा है। समदडिय़ा सिटी माधवनगर में हरिओम सैलून के साइड में सफाई किए जाने, खाली प्लाटों पर भरे गंदे पानी की निकासी, मदन मोहन चौबे वार्ड में तारा बजाज मोटर्स के सामने अग्रवाल बिल्डिंग से लेकर श्री हास्पिटल तक नाले की सफाई किए जाने, राय गली में सफाई, सिंधू भवन के समीप सफाई, प्रेम नारायण भवन गली, बरही रोड, शनी मंदिर के पीछे सफाई कराने उपायुक्त अशफाक परवेज कुरैशी ने कहा। निजी प्लाट इत्यादि में गंदगी अथा पानी भरा पाए जाने पर जुर्माना अधिरोपित करने कहा। नगर में स्थित सुलभ शौचालयों एवं सार्वजनिक शौचालयों की की मॉनीटरिंग करने कहा।

 

 

 

इनका कहना है
शहर में अब गंदगी फैलाते पाए जाने, खाली प्लाट में पानी भरा मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। खाली प्लाटों में पानी भरा होने पर जुर्माना के साथ न्यायालयीन कार्रवाई की जाएगी। जुर्माना की कार्रवाई शुरू हो गई है।
अशफाक परवेज कुरैशी, उपायुक्त।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो