जिनकों पढ़ाना है लॉकडाउन का पाठ वहीं नियम सपाट, देखें वीडियो

नगर निगम कार्यालय में लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं हो रहा। यहां पर खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जल प्रदाय विभाग एवं संपत्ति कर विभाग में टैक्स जमा करने के लिए जो लोग पहुंचते हैं उनके द्वारा भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा। हैरानी की बात तो यह है कि यहां पर तैनात अधिकारी कर्मचारी भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करा रहे।

By: balmeek pandey

Published: 16 May 2020, 01:04 PM IST

कटनी. नगर निगम कार्यालय में लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं हो रहा। यहां पर खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जल प्रदाय विभाग एवं संपत्ति कर विभाग में टैक्स जमा करने के लिए जो लोग पहुंचते हैं उनके द्वारा भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा। हैरानी की बात तो यह है कि यहां पर तैनात अधिकारी कर्मचारी भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करा रहे। इतना ही नहीं अधिकारी-कर्मचारी बगैर मास्क लगाए ही काम कर रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा मास्क लगाना अनिवार्य किया गया, लेकिन नगर निगम कार्यालय में इसका पालन नहीं हो रहा। आयुक्त आरपी सिंह का कहना है सभी से नियमों का पालन कराया जाएगा। सावधानी आवश्यक है। सभी अधिकारी-कर्मचारियों को मास्क लगाने व लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने कहा जाएगा। न मानने पर कार्रवाई करेंगे।

दूसरे दिन भी आए पानी में कीड़े, सप्लाई बदलकर देखते रहे अधिकारी
गुरुनानक वार्ड में मंगलवार को भी पेयजल सप्लाई में कीड़े आते रहे। मजबूरी में लोगों को खराब पानी ही भरना पड़ा। सोमवार को लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने सप्लाई की जांच कराने व टंकियों की स्थिति देखने की बात कही। मंगलवार की सुबह जब सप्लाई शुरू हुई तो फिर कीड़े आ रहे थे। पानी भी मटमैला था। मौके पर जलप्रदाय विभाग के नोडल अधिकारी सुधीर मिश्रा, इंजीनियर मृदुल श्रीवास्तव, सरनाम सिंह, दशरथ, सुरेंद्र कुमार आदि मौके पर पहुंचे। फिर से कीड़े आता देख सप्लाई चेंज कराई। गुलाबचंद स्कूल से सप्लाई चालू करके देखा तो उसमें भी कीड़े आ रहे थे। जंगल दफ्तर और नलकूप की सप्लाई को देखा तो भी दिक्कत थी। अभी लोगों को समस्या से निजात नहीं मिली। सुधीर मिश्रा ने शीघ्र ही समस्या का समाधान कराए जाने की बात कही है।

कन्टेन्टमेन्ट और चेकपोस्ट पर फोकस, शहर में भी जारी है सफाई
कोरोना महामारी के संक्रमण की संभावना को देखते हुए नगर को सुरक्षित रखने के लिए नगर निगम द्वारा रोजाना सफाई, कीटनाशक दवाओं का छिड़काव, सेनेटाइज कराया जा रहा है। निगमायुक्त आरपी सिंह ने बताया कि मंगलवार को वंशस्वरूप वार्ड, कावसजी वार्ड, विवेकानंद वार्ड, रामनिवास सिंह वार्ड चन्द्रशेखर आजाद वार्ड, बीडी अग्रवाल वार्ड, राममनोहर लोहिया वार्ड, पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड, जालपा देवी वार्ड, जगमोहनदास वार्ड, कावसजी वार्ड आदि में सफाई कराई गई। नाले और नालियों की भी सफाई कराई गई। संक्रमण से बचाव के लिए कंन्टेन्टमेन्ट क्षेत्रों में नागरिकों की सुविधाओं के लिए निगम प्रशासन द्वारा रोजाना विशेष साफ सफाई, पेयजल, सेनेटाइजेशन, खाद्य सामग्रियों की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। पीरबाबा एवं चाका में निर्मित चेकपोस्टों की सफाई व्यवस्था कराई जा रही है। अस्थाई सब्जी मंडियों में रोजाना ही आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है।

balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned