#coronavirus: एंबुलेंसों को किया गया सेनेटाइज, शहर में भी चला अभियान, संक्रमण से बचाने शुरू हुई यह भी कार्रवाई

कोविड-19 (कोरोना वायरस) संक्रमण को खत्म करने नगर निगम द्वारा सेनेटाइज कराया जा रहा है। गुरुवार को शासकीय चिकित्सालय के अंदर, चिकित्सालय स्थित वाहनों, मुडवारा स्टेशन के अंदर, मिशन चोक, मीट मार्केट के सामने, साधूराम स्कूल तक, आजाद चोक में में फायर ब्रिगेड वाहन से सोडियम हाइपेक्लोराइज का छिड़काव कराया गया।

By: balmeek pandey

Published: 04 Apr 2020, 09:03 AM IST

कटनी. कोविड-19 (कोरोना वायरस) संक्रमण को खत्म करने नगर निगम द्वारा सेनेटाइज कराया जा रहा है। गुरुवार को शासकीय चिकित्सालय के अंदर, चिकित्सालय स्थित वाहनों, मुडवारा स्टेशन के अंदर, मिशन चोक, मीट मार्केट के सामने, साधूराम स्कूल तक, आजाद चोक में में फायर ब्रिगेड वाहन से सोडियम हाइपेक्लोराइज का छिड़काव कराया गया। इसके अलावा अन्य वार्डों में थी छिड़काव किया गया। उपायुक्त अशफाक परवेज कुरैशी ने बताया कि शहर में सफाई के साथ कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव भी कराया जा रहा है। कावसजी वार्ड वंशकार बस्ती, गड्ढा टोला बस्ती की नालियों, ऑफिसर लाइन, बस स्टेण्ड, साहू मोहल्ला, जालपा देवी वार्ड, तिलक राष्ट्रीय स्कूल के पीछे नाले की सफाई, नदी पार स्थित मुक्तिधाम, सहित नगर के समस्त सार्वजनिक स्थलों की सफाई विशेष कराई गई।

संक्रमण को रोकने पकड़े गए अवारा शूकर
कोविड-19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण की संभावना के चलते नगर निगम द्वारा सफाई के साथ आबादी वाले क्षेत्रों में आवारा विचरण कर रहे शूकों को पकडऩे की कार्यवाही भी शुरू की गई है। प्रभारी हैड दरोगा तेजभान सिंह ने बताया कि हांका गेग के सदस्यों द्वाा नगर के विभिन्न वार्डों में आवारा विचरण कर रहे 22 नग शूकों को पकड़ा गया। ये शूकर चन्द्र शेखर आजाद वार्ड स्थित गाटर घाट, शंभू टॉकीज क्षेत्र, सरस्वती स्कूल के पास सहित नगर के अन्य स्थलों से 9 नग आवारों शूकरों को पकडऩे की कार्यवाही की गई। नगर में किसी भी तरह का संक्रमण न फैले इसके लिए शूकरों को आबादी वाले क्षेत्र से दूर छोड़ा गया। यह अभियान अभी निरंतर चलेगा।

कंट्रोल रूम में मिली शिकायतों का हो रहा निराकरण
नगरपालिक निगम कटनी द्वारा कोरोना संक्रमण की आशंका को लेकर लॉकडाउन की अवधि में नागरिको को निकाय की मूलभूत सेवाओं से सम्बधित शिकायतों के निराकरण के लिए कण्ट्रोल रूम की स्थापना की गई है। टोल फ्री नम्बर 07622-220877 एवं 1800-2330877 जारी किए गए हैं। अब तक 159 शिकायतों में से 135 शिकायतों का निराकरण किया गया। निगमायुक्त आरपी सिंह ने शहरवासियों से कहा है कि लॉकडाउन का सभी पालन करें। यदि कोई समस्या है तो टोल फ्री नम्बर के माध्यम से ही अपनी शिकायतों का निराकरण कराएं।

Corona virus COVID-19
balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned