अनाज के लिए शुरू हुआ कूपन वितरण, जरुरतमंदों को भोजन, सफाई के साथ अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने जुटा निगम अमला

कोविड -19 (कोरोना वायरस) एवं अन्य मौसमजनित बीमारियों से बचाव के लिए नगर के विभिन्न वार्डो में रोजाना साफ -सफाई कराई जा रही है। स्प्रे पंप से सोडियम हाईपोक्लोराईड का छिड़काव, फागिंग मशीनों से धुआं, नागरिकों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की पहल, निकाय की मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। बेघर, असहाय लोगों को भोजन वितरण, गल्ला के लिए कूपन वितरण आदि का कार्य आयुक्त आरपी सिंह के निर्देशन में कराया जा रहा है।

By: balmeek pandey

Published: 06 Apr 2020, 11:02 AM IST

कटनी. कोविड -19 (कोरोना वायरस) एवं अन्य मौसमजनित बीमारियों से बचाव के लिए नगर के विभिन्न वार्डो में रोजाना साफ -सफाई कराई जा रही है। स्प्रे पंप से सोडियम हाईपोक्लोराईड का छिड़काव, फागिंग मशीनों से धुआं, नागरिकों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की पहल, निकाय की मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। बेघर, असहाय लोगों को भोजन वितरण, गल्ला के लिए कूपन वितरण आदि का कार्य आयुक्त आरपी सिंह के निर्देशन में कराया जा रहा है। उपायुक्त अशफाक परवेज कुरैशी ने बताया कि रोजाना नगर की सफाई व्यवस्था की मॉनीटरिंग की जा रही है। सब्जी मंडी मैदान में सफाई कराकर चूने की लाईन डाली गई। बस स्टेण्ड परिसर, रघुनाथ गंज वार्ड की नालियों की सफाई, कावसजी वार्ड में भीमराव चौक के सामनें वाले नाले की सफाई, श्मशान भूमि रोड व सामने वाले नाले की सफाई, गड्ढा टोला, रविन्द्र नाथ टैगोर वार्ड, पुरैनी, झूलेलाल मंदिर, महाराणा प्रताप वार्ड, कार्यालय कलेक्ट्रेट, दीनदयाल उपाध्याय वार्ड, राजीव गांधी वार्ड, हेमू कालाणी वार्ड, सहित नगर के अन्य वार्डो एवं सार्वजनिक स्थलों में कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव सफाई के किया गया। नगर निगम के स्वच्छतादूत के साथ एमएसडब्ल्यू के कर्मचारी भी सेवा में जुटे हुए हैं।

अवारा शूकर भी पकड़े
उपायुक्त कुरैशी द्वारा निरीक्षण के दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड में त्रिपाठी लाईन, गोल्डन पाण्डेय के घर के पास, ब्रम्हकुमारी आश्रम लाईन, लाल टोपी गली एवं आसपास की नालियों की सफाई की जाकर कीटनाशक दवाईयों के छिडकाव किये जानें के निर्देश दिए। नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए नगर में आवारा विचरण कर रहे शूकरों को पकडऩे का कार्य भी निरंतर जारी है। जिसके अन्तर्गत लगभग विगत दिवस तक 40 नग आवारा शूकर पकडे जा चुके है। सुबह से ही पुरैनी सब्जी मंडी के पीछे से आवारा शूकरों का पकडऩे का अभियान प्रारंभ किया गया है।

सेनेटाइज पर फोकस
आयुक्त आरपी सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण नगर में न फैल सके इस बात को देखते हुए निगम के स्वच्छता दूतों द्वारा प्रतिदिन शहर के अधिकांश क्षेत्रों सहित शासकीय कार्यालयों, बेंकों, अस्पतालों में सेनिटाइजेशन कराया जा रहा है। नागरिकों की सुरक्षा की दृष्टि से सब्जी मण्डी एवं अन्य नगर की अन्य दुकानों में प्रशासन द्वारा सामाजिक दूरी के भी प्रबंध किये गए है। नागरिकों से शासन की गाईडलाईन का अनुशरण करने, अपनें घरों में ही रहने व सोशल डिस्टेंस का पालन किए जाने कहा है।

Corona virus COVID-19
balmeek pandey Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned